Top
बिहार चुनाव 2020

तेजस्वी का ट्विट आया चर्चा में, शिलान्यास के मौके पर की है जाति-धर्म से ऊपर उठकर वोट करने की अपील

Janjwar Desk
5 Aug 2020 2:56 PM GMT
तेजस्वी का ट्विट आया चर्चा में, शिलान्यास के मौके पर की है जाति-धर्म से ऊपर उठकर वोट करने की अपील
x
अयोध्या में हुए राम मंदिर शिलान्यास की आज पूरे दिन धूम रही। इस मौके पर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का जाति-धर्म से ऊपर उठकर वोट करने की अपील वाला ट्विट चर्चा में आ गया।

जनज्वार ब्यूरो, पटना। अयोध्या में आज राम मंदिर का शिलान्यास समारोहपूर्वक हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजा-अर्चना कर इसका शिलान्यास किया। शिलान्यास को लेकर बिहार में भी लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इस अवसर पर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जाति-धर्म से ऊपर उठकर वोट करने का ट्विट कर अपने मतदाताओं को एक सन्देश देने की कोशिश की। देखते ही देखते यह ट्विट चर्चा में आ गया।

ट्विट में एक गौर करने वाली यह बात दिखी कि ट्विट के साथ फोटो उन्होंने पीले रंग की टीशर्ट में डाली है। शिलान्यास के मौके पर अयोध्या में सबकुछ पीला-पीला दिख रहा था। इसके भी निहितार्थ हो सकते हैं।

तेजस्वी यादव ने ट्विट कर लिखा 'जिस दिन आप जाति-धर्म से ऊपर उठकर अपना वोट सामाजिक-आर्थिक समानता व सौहार्द, पढ़ाई-लिखाई, कमाई-दवाई और सिंचाई के नाम पर देना शुरू करेंगे तब से आपके स्कूल-कॉलेज भी चमकेंगे, हॉस्पिटल और स्वास्थ्य केंद्र भी चमकेंगे, खेत-खलिहान लहलाएंगे और जीवन ख़ुशहाल होगा।'


जाहिर है कि शिलान्यास के मौके पर जाति-धर्म से ऊपर उठकर वोट करने की अपील कर वे एक सन्देश दे रहे हैं। ट्विट में उन्होंने स्कूल-कॉलेज, हॉस्पिटल-स्वास्थ्य केंद्रों के चमकने का जिक्र किया है। शिलान्यास के मौके पर इस तरह के ट्विट के गहरे निहितार्थ निकल रहे हैं।

ट्विट में उन्होंने सीधे तौर पर जाति-धर्म के आधार पर मतदाताओं के विभाजन पर निशाना साधा है तो पढ़ाई-लिखाई, कमाई-दवाई के नाम पर वोट करने की अपील कर अपरोक्ष रूप से बिहार सरकार पर निशाना साधा है। चूंकि इन दिनों कोरोना और बाढ़ को लेकर वे लगातार राज्य सरकार को आंकड़ों के आधार पर घेरने की कोशिश पहले से कर रहे हैं।

कमाई की बात कर भी उन्होंने राज्य सरकार पर ही निशाना साधा है, चूंकि कोरोना लॉक डाउन के दौरान घर लौटे प्रवासी श्रमिकों के रोजगार के मुद्दे पर भी वे राज्य सरकार को लगातार घेरने की कोशिश करते रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it