Begin typing your search above and press return to search.
अंधविश्वास

Andhra Pradesh Crime News : बिजनेस में मुनाफे के लिए पिता ने किया जादू-टोना, 3 वर्षीय मासूम बच्ची की ले ली जान

Janjwar Desk
17 Jun 2022 10:24 AM GMT
Andhra Pradesh Crime News : बिजनेस में मुनाफे के लिए पिता ने किया जादू-टोना, 3 वर्षीय मासूम बच्ची की ले ली जान
x
Andhra Pradesh Crime News : आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के नेल्लोर जिले (Nellore district) के पेरारेड्डीपल्ली गांव में वेणुगोपाल अपने घर पर अनुष्ठान के नाम पर जादू-टोना कर रहा था, उसने अपनी बेटी पर हल्दी का पानी डाला और बाद में बच्ची के मुँह में कुमकुम पाउडर भर दिया, जिससे बच्ची का दम घुटने लगा...

Andhra Pradesh Crime News : आज के आधुनिक समय में भी कुछ ऐसे लोग हैं जो जादू-टोना और तंत्र-मंत्र के चक्कर में पड़ कर अपना जीवन तबाह कर लेते हैं। अंधविश्वास से जुड़ा ताजा मामला आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh Crime News) से सामने आया है। यहां दिल दहला देने वाली एक घटना में एक पिता ने जादू-टोना के चक्कर में अपनी ही बेटी की जान ले ली। दरअसल आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh Crime News) में अर्थमूविंग का बिजनेस करने वाले एक पिता ने कुछ ऐसा जादू-टोना किया कि उसकी तीन साल की मासूम बेटी की जान चली गई। इस घटना की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस ने उक्त बिजनेसमैन को हिरासत में ले लिया है।

यह है पूरा मामला

बता दें कि यह आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh Crime News) के नेल्लोर जिले (Nellore district) के पेरारेड्डीपल्ली गांव की है। जहां वेणुगोपाल नामक शख्स अपनी दो जुड़वां बेटियां के साथ रहता था। बीते बुधवार को वह अपने घर पर अनुष्ठान के नाम पर जादू-टोना कर रहा था। जादू-टोने के तहत उसने अपनी बेटी पर हल्दी का पानी डाला और बाद में बच्ची के मुँह में कुमकुम पाउडर भर दिया, जिससे बच्ची का दम घुटने लगा। बच्ची के रोने की आवाज सुनने के बाद पड़ोसियों ने उसे बचाया और बेहोशी की हालत में अस्पताल ले गए। जहां बच्ची की मौत हो गई।

बिजनेस में हो रहा था नुकसान

इस घटना की जानकारी सामने आने के बाद वेणुगोपाल के किए पर लोगों को भरोसा नहीं हो रहा। स्थानीय लोगों का कहना है कि वेणुगोपाल अर्थमूविंग का बिजनेस करता है। बीते कुछ दिनों से उसे बिजनेस में काफी नुकसान हो रहा था। उसका मानना था कि यह घाटा बुरी ताकतों के कारण हो रहा है। जिसके बाद वेणुगोपाल तंत्र-मंत्र के चक्कर में पड़ गया। तंत्र-मंत्र के चक्कर में पड़कर वेणुगोपाल अपने घर में एक अनुष्ठान कर रहा था, ताकि वह वह बुरी ताकतों को दूर भगाकर अपने व्यवसाय में मुनाफा कमा सके।

इसी दौरान उसने अपनी बेटी पर हल्दी का पानी डाला और बाद में उसके मुंह में कुमकुम पाउडर भर दिया, जिससे बच्ची का दम घुटने लगा। बच्ची के रोने की आवाज सुन पड़ोसियों ने उसे बचाया और बेहोशी की हालत में अस्पताल ले गए।

आरोपी पिता को पुलिस ने किया गिरफ्तार

डॉक्टर का कहना है कि बच्ची की हालत काफी गंभीर थी, जिसके बाद उसे चेन्नई के दूसरे अस्पताल में रेफर किया गया, जहां मासूम बच्ची की गुरुवार सुबह मौत हो गई। सथनीय लोगों का कहना है कि वेणुगोपाल का अर्थमूविंग बिजनेस था, जिसमें उसे काफी नुकसान हो रहा था। उसका मानना था कि यह घाटा बुरी ताकतों के कारण हो रहा है। घटना की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी पिता को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ कर मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध