अंधविश्वास

कथावाचक प्रदीप मिश्रा जैसों को लेकर ASO ने रखा 10 लाख का इनाम, कहा- चमत्कार सिद्ध करें और लें जायें रुपया

Janjwar Desk
17 Nov 2022 3:15 PM GMT
कथावाचक प्रदीप मिश्रा जैसों को लकर ASO ने रखा 10 लाख का इनाम, कहा- चमत्कार सिद्ध करें और लें जायें रूपया
x

कथावाचक प्रदीप मिश्रा जैसों को लकर ASO ने रखा 10 लाख का इनाम, कहा- चमत्कार सिद्ध करें और लें जायें रूपया

Chhattisgarh News: झाड़-फूंक करने वाला रमेश मिरी का कहना है कि उसे उसके गुरु से 11 साल के लिए दैवीय शक्ति मिली है, जिससे कोई भी रोग को ठीक किया जा सकता है। वह यह भी कह रहा है कि कैंसर जो लाईलाज बीमारी है, उसे भी ठीक कर सकता हूं। मुर्दा व्यक्ति को भी 21 दिन के लिए जिंदा कर सकता हूं....

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के गांव सिल्हाटी में एक रमेश मिरी नाम का तांत्रिक (बैगा) है। वह कोई भी विकराल रोग को ठीक करने का दावा करता है। यही नहीं वह मृत व्यक्ति को जिंदा करने की बात भी कहता है। एंटी सुपरस्टीशन ऑर्गेनाइजेशन (ASO) के अध्यक्ष मनोवैज्ञानिक टिकेश कुमार ने कहा कि यह बाबा चमत्कारी शक्ति बताकर रोगियों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहा है। दुनिया में कोई भी चमत्कार नहीं होता है। अगर सिद्ध कर देगा तो ASO की तरफ से 10 लाख इनाम रखा गया है।

झाड़-फूंक करने वाला रमेश मिरी का कहना है कि उसे उसके गुरु से 11 साल के लिए दैवीय शक्ति मिली है, जिससे कोई भी रोग को ठीक किया जा सकता है। वह यह भी कह रहा है कि कैंसर जो लाईलाज बीमारी है, उसे भी ठीक कर सकता हूं। मुर्दा व्यक्ति को भी 21 दिन के लिए जिंदा कर सकता हूं। वह कहता है मुर्दा जब जिंदा होगा, तब 21 दिन तक मेरे साथ रहेगा, खाएगा। उसके बाद 22 दिन में उस मुर्दा व्यक्ति को मरना होगा और उसके साथ उस मुर्दे के परिवार वालों से एक जिंदा व्यक्ति को भी मरना होगा। मतलब दो लोग को मरना होगा।

यह बाबा गूंगे को भी बोलवाने का दावा करता है। वह कहता है कि गूंगे भी बोलना चालू कर देता है। सोशल मीडिया पर उसके कई वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में एक गूंगी बच्ची को बोलने के लिए कहता है- मम्मी कहो बेटा। तब म बस आवाज निकलती है और वह बैगा कहता है ये बोल रहा है, तब बच्ची के पापा कहता है पहले से ही मां-पापा कहता है। एक बार में ठीक नहीं होगा और लाना होगा कहकर तांत्रिक (बैगा) उसे जाने को कह देता है। तांत्रिक (बैगा) अपने को ईश्वर का दूत बताकर यह भी कहता है कि अभी कलयुग में लोग कई तरह की बीमारी हो रही है, उसके ईलाज के लिए मुझे भेजा है। छत्तीसगढ़ में एक भी बीमारी नहीं बचेगा यह मेरा प्रण (प्रतिज्ञा) है। गांव के लोग पुलिस से शिकायत की है।

एएसओ के अध्यक्ष ने कहा कि यह बाबा खुद बीमार पड़ा तो डॉक्टर के पास जाकर हॉस्पिटल में एडमिट होकर मेडिकल से दवाई खाया और दूसरी ओर कहता है कि डॉक्टर के पास मत जाओ बहुत पैसे लूटते हैं। इस प्रकार से लोगों को डॉक्टर के खिलाफ भड़का रहा है। लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहा है, अगर रोगी मरता है उसका जिम्मेदार कौन रहेगा।

मनोवैज्ञानिक टिकेश कुमार ने कहा कि कोई भी चमत्कारी, जादू-टोना शक्ति नहीं होती है, अगर सिद्ध कर देगा तो एएसओ की तरफ से 10 लाख इनाम रखा गया है, सिद्ध करों इनाम पाओ। कोई भी बीमारी चमत्कार, तंत्र-मंत्र, झाड़-फूंक से ठीक नहीं होते हैं। पाखंडी तांत्रिक (बैगा) अपना मंद बुद्धि के कारण लोगों को भर्मित कर ठग रहा है। चाहे मरीज से पैसे नहीं ले रहा हो, लेकिन नारियल, पान और पूजा की सामग्री लेकर पैसे कमाने का धंधा चला रहा है।

इसके ऊपर पुलिस प्रशासन को कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। लोगों से अपील है ऐसे कोई भी तांत्रिक, बैगा, पाखंडी बाबाओं के पास न जाएं और अंधविश्वास को रोकने में हमारे साथ दें। अगर आप बीमार पड़ते हो तो जल्दी से जल्दी डॉक्टर को दिखाएं।

Next Story

विविध