Begin typing your search above and press return to search.
अंधविश्वास

Indore Crime News: झाड़-फूंक का झांसा देकर ढोंगी ने दिव्यांग महिला से की दरिंदगी, बच्चों को सुलाकर वारदात को दिया अंजाम

Janjwar Desk
13 Jan 2022 1:30 AM GMT
Chhattisgarh Crime News : दंपति की लड़ाई ठीक करने का झांसा देकर तांत्रिक ने महिला से किया दुष्कर्म, 1 महीने बाद हुआ मामले का खुलासा
x

Chhattisgarh Crime News : दंपति की लड़ाई ठीक करने का झांसा देकर तांत्रिक ने महिला से किया दुष्कर्म, 1 महीने बाद हुआ मामले का खुलासा

Indore Crime News: लकवा पीड़ित महिला को पहचान वाले ने इंदौर के आजाद नगर में रहने वाले आसिफ बाबा के बारे में जानकारी दी। आसिफ बाबा झाड़-फूंक से बीमारियां दूर करने का दावा करता था...

Indore Crime News: यूं तो कहने को आप और हम 21वीं सदी में जी रहे हैं, लेकिन आज भी सुनी कही बातों पर भरोसा कर अंधविश्वास के गहरे खाई में गिर जाते हैं। अंधविश्वास का ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से सामने आया है, जहां एक दिव्यांग महिला ढोंगी बाबा की दरिंदगी का शिकार हो गई। बाबा से इलाज की आस में आई महिला की इज्जत झाड़-फूंक करने वाले बाबा ने ही लूट ली। इसके बाद वह फरार हो गया। महिला अपने पति के साथ ढोंगी बाबा के पास गई थी। मगर, बाबा ने उसके पति को टोटका करने के लिए घर से 10 किलोमीटर दूर भेज दिया। फिर महिला के साथ घिनौनी हरकत की। चलने फिरने में असहाय महिला उसका विरोध नहीं कर सकी। रेप के बाद बाबा ने महिला को धमकी भी दी कि अगर वह इस बारे में किसी को बताएगी तो वह झाड़-फूंक से उसके परिवार को खत्म कर देगा।

क्या है पूरा मामला

TI इंद्रेश त्रिपाठी के मुताबिक, बड़वानी जिले की रहने वाली महिला 2 साल से लकवा से परेशान है। उसे गांव के ही पहचान वाले ने सलाह दी थी कि एक बार कहीं झाड़-फूंक करवा ले। महिला को किसी ने इंदौर के आजाद नगर में रहने वाले आसिफ बाबा के बारे में जानकारी दी। आसिफ बाबा झाड़-फूंक से बीमारियां दूर करने का दावा करता था।

इसके बाद महिला अपने पति और दो बच्चों समेत इंदौर के आजाद नगर इलाके में रहने वाले आसिफ बाबा के घर पहुंची। बाबा ने झाड़-फूंक से महिला की परेशानी दूर करने का दावा किया। झाड़-फूंक के बाद उसने एक पोटली बनाकर पीड़िता के पति को दे दी और उसे क्रियास्थल से 10 किलोमीटर दूर फेंककर आने को कहा। इसके बाद जब पति वह पोटली फेंकने के लिए गया, तभी ढोंगी बाबा ने महिला के साथ दुषकर्म किया। इस दौरान उसने महिला के बच्चों को दूसरे करे में सुला दिया। आरोपी ने महिला को रेप के बारे में पति को भी बताने से मना किया था। उसने धमकाया कि यदि किसी को बताया तो वह झाड़-फूंक से उसके पूरे परिवार को खत्म कर देगा। इसके बाद वह फरार हो गया।

अजमेर से आने के बाद बना बाबा

बाद में जब पति टोटका करके आया तो पत्नी ने उससे पूरी घटना बयां कर दी। पति पत्नी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। वहीं, आरोपी ढोंगी आसिफ बाबा फरार है। बताया जा रहा है कि आसिफ बाबा पहले छोटे-मोटे काम किया करता था। 5 साल पहले वह अजमेर गया था। वहां से लौटा तो बाबा बन गया। वह झाड़-फूंक के जरिए लोगों के इलाज के झूठे दावे करता था। इसी दावे का शिकार दिव्यांग महिला भी हुई।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रु-ब-रु कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं। हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है। सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा। इसलिए आगे आएं और अपना सहयोग दें। सहयोग राशि : 100 रुपये । 500 रुपये। 1000 रुपये।)

Next Story

विविध