Top
अंधविश्वास

तंत्र-मंत्र से रुपये की कीमत दोगुना करने का झांसा देता था तांत्रिक, फिर करता था लाखों की ठगी

Janjwar Desk
1 Aug 2020 4:18 PM GMT
तंत्र-मंत्र से रुपये की कीमत दोगुना करने का झांसा देता था तांत्रिक, फिर करता था लाखों की ठगी
x
फरियादी ने बताया था कि अजीज ने तंत्र-मंत्र के जरिए रुपए 10 गुना करने का कहते हुए झांसे में लिया था, उसने कहा था कि 8 लाख रुपए दे दो, उसके बादले 80 लाख रुपए दूंगा...

किशनगंज। मध्यप्रदेश की किशनगंज पुलिस के हत्थे ऐसा आरोपी चढ़ा है जो रुपये दोगुना करने का झांसा देकर लोगों से ठगी किया करता था। तांत्रिक ने इस ठगी को अंजाम देने के लिए अपना नाम भी बदल रखा था। यही नहीं उसने फर्जी नाम का आधार कार्ड भी बनवा लिया था। इस ठग तांत्रिक ने एक युवक को तंत्र मंत्र के जरिए आठ लाख के अस्सी लाख रुपये करने का झांसा दिया था। उसके बाद एक लाख के आठ लाख देनने का कहते हुए लाख रुपये ठग लिए थे। इसी आरोपी के खिलाफ छत्तीसगढ़ के भिलाई में भी धोखाधड़ी और चेक बाउंस का केस दर्ज है।

पुलिस के अनुसार 29 जुलाई को अर्जुन पिता सुभाष चन्द्र हनोतिया निवासी बीनजाना देवास ने मोहम्मद अजीज खान के खिलाफ शिकायत की थी। फरियादी ने बताया था कि अजीज ने तंत्र-मंत्र के जरिए रुपए 10 गुना करने का कहते हुए झांसे में लिया था। उसने कहा था कि 8 लाख रुपए दे दो, उसके बादले 80 लाख रुपए दूंगा। इस पर मैंने उसे इतने रुपयों की व्यवस्था नहीं हो पाने की बात कही थी।

इस पर उसने कुछ दिन बाद फिर से फोनकर कहा कि 1 लाख की व्यवस्था कर लो। मैं 1 लाख के 8 लाख रुपए कर दूंगा। उसकी बातों में आकर फरियादी ने दोस्त राधेश्याम और मलखान से रुपए उधार लेकर मोहम्मद अजीज को दे दिए। अजीज ने कहा की अभी सही समय नहीं है। सही समय आने पर आपको 8 लाख रुपए दूंगा। इसके बाद हम उसके घर के चक्कर लगाते रहे और हमेशा हमसे बचता रहा। इसी दौरान हमें पता चला कि मोहम्मद अजीज का असली नाम पुट्टन सलगुनन सतीश है। उसने अवैध रूप से कमाई करने के लिए अपना नाम बदल लिया है।

इस पर युवक को खुद के साथ ठगी का एहसास हुआ तो वह थाने पहुंचा। पुलिस ने आरोपी मोहम्मद अजीज खान उर्फ कुट्टन सलगुनन सतीष पिता केके सलगुनन निवासी रायल रेसीडेन्सी को गिरफ्तार किया। आरोपी ने अवैध कमाई के लिए अपना नाम बदल लिया था। उसने मोहम्मद अजीज नाम से फर्जी आधार कार्ड भी बनवा रखा था। वह तंत्र-मंत्र जानने का कहकर लोगों को ठगता था। आरोपी के खिलाफ जामुल भिलाई में चैक बाउंस का वारंट और छावनी भिलाई में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है।

Next Story
Share it