Top
अंधविश्वास

'कल्याण' की उम्मीद में आने वाली महिलाओं का बाबा व उसके चेले यौन शोषण कर बनाते थे अश्लील वीडियो, अबतक 50 शिकार

Janjwar Desk
7 Aug 2020 12:27 PM GMT
कल्याण की उम्मीद में आने वाली महिलाओं का बाबा व उसके चेले यौन शोषण कर बनाते थे अश्लील वीडियो, अबतक 50 शिकार
x

प्रतीकात्मक फोटो

साधु महात्मा के रूप में ढोंगी द्वारा महिलाओं के यौन उत्पीड़न का मामला अक्सर सामने आता है। मध्यप्रदेश में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें महिलाओं का यौन शोषण करने के साथ ढोंगी बाबा व उसके चेलों द्वारा अश्लील वीडियो भी बनाया जाता था।

जनज्वार। अक्सर महिलाएं परिवार के दुःख, बीमारी व संकट को दूर करने के लिए बाबा लोगों के चक्कर में पड़ जाती हैं। लेकिन, सामान्यतः ऐसे बाबा ठग होते हैं जो महिलाओं का आर्थिक से लेकर यौना शोषण तक करते हैं। अंधविश्वास का एक ऐसा ही मामला मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले में सामने आया है। नरसिंहपुर जिले के तेंदूखेड़ा तहसील के नांदिया गांव के साकेतधाम में धरमदेव उर्फ धर्मेंद्रदास अपने शरण में आने वाली महिलाओं को फांसकर उनका यौन शोषण करता था और फिर उनका वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करता था। उसके इस कुकर्म में कई चेले भी शामिल हैंै।

दो दिन पहले नरसिंहपुर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उसे दो किलो गांजा रखने के जुर्म में जेल भेजा गया है और महिला पुलिस कर्मियों के माध्यम से उसके मोबाइल के वीडियो को ट्रेस कर उसमें दिखने वाली महिलाओं की पहचान की कोशिश जा रही है ताकि उनसे उसके कुकर्म का रहस्य मालूम किया जा सके। ढोंगी बाबा अबतक 50 से अधिक महिलाओं व युवतियों की जिंदगी बर्बाद कर चुका है।

उससे पूछताछ के बाद गुरुवार को उसके सेवादारों व चेलों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस को ढोंगी धर्मेंद्रदास के मोबाइल में कई अश्लील वीडियो मिले हैं। उसके मोबाइल में 10 जीबी डाटा था, जिसे उसने गिरफ्तारी की भनक लगने के बाद डिलीट कर दिया। हालांकि पुलिस उस डाटा को रिकवर करने का प्रयास किया जा रहा है।

ढोंगी बाबा का नेटवर्क बिहार, उत्तरप्रदेश, गुजरात के कई इलाकों में फैला हुआ था। उसके चेले उसके लिए विभिन्न इलाकों में प्रचार करते और उसका महिमामंडल करते, जिससे लोग उसके पास आते थे। एक सप्ताह पहले किसी को दिखाने के चक्कर में उसके मोबाइल का डाटा लीक हो गया और उसका राज खुल गया।

नरसिंहपुर के एएसपी राजेश तिवारी ने कहा है कि उसके मोबाइल के वीडियो व फोटो में शामिल महिलाओं की पहचान की कोशिश की जा रही है, इसके बाद यह पता चल पाएगा कि उसने कितनी नाबालिग युवतियों व महिलाओं का यौन शोषण किया। उन्होंने कहा है कि जल्द ही पूरे मामले की जांच पूरी होगी और उसके खिलाफ अन्य धाराएं लगायी जाएंगी।

Next Story

विविध

Share it