अंधविश्वास

Uttar Pradesh News : झाड़-फूंक कर 30 लोगों का कराया जा रहा था धर्मांतरण, पुलिस ने किया 3 आरोपियों को गिरफ्तार

Janjwar Desk
2 Jun 2022 1:01 PM GMT
Uttar Pradesh News : झाड़फूंक कर 30 लोगों का कराया जा रहा था धर्मांतरण, पुलिस ने किया 3 आरोपियों को गिरफ्तार
x

Uttar Pradesh News : झाड़फूंक कर 30 लोगों का कराया जा रहा था धर्मांतरण, पुलिस ने किया 3 आरोपियों को गिरफ्तार

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आजमगढ़ (Azamgarh ) के जहानागंज (Jahanaganj ) थाना क्षेत्र के बरहतिर जगदीशपुर में बीते मंगवार को चल रहे धर्मांतरण के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्त में लिया है...

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आजमगढ़ (Azamgarh News) के जहानागंज (Jahanaganj News) थाना क्षेत्र के बरहतिर जगदीशपुर में बीते मंगवार को चल रहे धर्मांतरण के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने 3 लोगों को गिरफ्त में लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये लोग एक मकान में झाड़ फूंक कर 30 लोगों का धर्मांतरण करा रहे थे। आपको जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस ने कस्बे के एक व्यक्ति की तहरीर पर आरोपियों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज करने के बाद यह कार्रवाई की है।

झाड़ फूंक कर किया जा रहा था धर्मांतरण

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के आजमगढ़ (Azamgarh) के जहानागंज कस्बा निवासी वादी मृत्युंजय बरनवाल पुत्र अनिल बरनवाल ने आरोप लगाया कि बरहतीर जगदीशपुर में बवाली मोड़ के पास एक मकान मे कुछ लोगों द्वारा धर्मान्तरण कराया जा रहा था। जिसके बाद सूचना मिलने पर वह वहां पहुचा तो कमरे मे 30 के आसपास महिलाएं और बच्चों को झाड़ फूंक कर धर्मांतरण करवाया जा रहा था।

धर्मांतरण करने पर नहीं होगी प्रेत बाधा

विरोध करने पर श्याम सुन्दर गौतम पुत्र बालकृष्ण, महेश कुमार गौतम पुत्र रामजतन, महेन्द्र गौतम पुत्र फेकन राम निवासीगण नरसिंहपुर थाना देवगांव ने मृत्युंजय से भी धर्मान्तरण करने के लिए कहा था। जब उसने अस्वीकर किया तो पैसे का प्रलोभन दिये और कहा गया कि इसाई बन जाओ, कभी प्रेत बाधा नहीं होगी। इसके बाद जब वादी मृत्युंजय नहीं माना तो उसे गाली देते हुए भगा दिया।

तीन आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

बता दें कि मृत्युजय बरनवाल की तहरीर पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुट गई। उप निरीक्षक अशोक सोनकर का इस मामले में कहना है कि अब तक 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें अभियुक्त श्याम सुन्दर गौतम पुत्र बालकृष्ण, महेश कुमार गौतम पुत्र रामजतन व महेन्द्र गौतम पुत्र फेकन राम निवासीगण नरसिंहपुर थाना देवगांव को गिरफ्तार किया गया।

Next Story

विविध