कोविड -19

Covid - 19 : देशभर में बढ़ा कोरोना का खतरा, दिल्ली NCR के कई स्कूल बंद

Janjwar Desk
14 April 2022 8:45 AM GMT
Covid - 19 : देशभर में बढ़ा कोरोना का खतरा, दिल्ली NCR के कई स्कूल बंद
x

दिल्ली -एनसीआर में एक बार फिर से कोरोना पैर पसारता नजर आ रहा है..

Covid - 19 : देश में दोबारा बढ़ रहा है कोरोना का खतरा, शिक्षा क्षेत्र में हो रहा भारी नुकसान

Covid -19 : देश भर में करीब 2 साल तक कोहराम मचाने के बाद दिल्ली -एनसीआर में एक बार फिर से कोरोना पैर पसारता नजर आ रहा है। देश की राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद और नोएडा के स्कूलों में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। रोजाना बढ़ते संक्रमण की आ रही खबरों से छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों की चिंताएं बढ़ रही हैं। दिल्ली एनसीआर में आने वाले गाजियाबाद और नोएडा के कई स्कूलों में कोरोना की दस्तक के चलते अब यहां ऑफलाइन पढ़ाई बाधित हो चुकी है और कुछ दिनों तक ऑनलाइन स्कूल चलाने का फैसला लिया गया है।

बता दें कि, ताजा मामला गाजियाबाद के वसुंधरा इलाके के जयपुरिया स्कूल का है जहां कक्षा दसवीं के एक छात्र को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया। इसे देखते हुए स्कूल प्रबंधन ने अगले आदेश तक स्कूल को बंद कर दिया हालांकि, स्कूल की तरफ से यह भी जानकारी दी गई कि, स्कूल में ऑनलाइन क्लासेज़ लगातार जारी रहेंगी।

दूसरा मामला भी उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद जिले का ही है जहाँ के सेंट फ्रांसिस स्कूल और केआर मंगलम स्कूल से कोरोना के मामले सामने आए हैं यहां भी स्कूल को ऑनलाइन चलाने का फैसला लिया गया है।

इन हालिया मामलों से पहले भी गाजियाबाद के एक निजी स्‍कूल में कोरोना संक्रमित बच्‍चे मिलने पर पूरे स्‍कूल को सप्‍ताह के लिए बंद रखने का फैसला लिया गया था।

कोरोना के ये मामले सिर्फ गाजियाबाद में ही नहीं बल्कि नॉएडा में भी लगातार बढ़ रहे हैं। नोएडा के तीन प्राइवेट स्कूलों में 15 बच्चे और 3 टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए इसके बाद स्कूल द्वारा ऑफलाइन क्लास बंद करके ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करने का फैसला लिया गया है।

हाल ही में 11 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के नोएडा में सेक्टर 40 के खेतान पब्लिक स्कूल में कोरोना की चपेट में एक साथ 13 मामले सामने आए थे जिसमें 10 बच्चों के साथ 3 टीचर संक्रमित हुए थे।

ऐसे में बुधवार, 13 अप्रैल को WHO की कोविड-19 पर गठित इमरजेंसी कमिटी ने कहा कि, "कोरोना वायरस अब भी स्वास्थ्य के लिए एक बड़ा खतरा बना हुआ है और जोर देकर कहा कि देशों को इसके खिलाफ अपनी लड़ाई कमजोर नहीं पड़नी देनी चाहिए।"

Next Story

विविध