कोविड -19

Covid 19 : उत्तराखण्ड के स्वास्थ्य सचिव भी आये कोरोना की चपेट में, कोरोना विस्फोट से थर्राया उत्तराखण्ड

Janjwar Desk
4 Jan 2022 3:27 PM GMT
Covid 19 : उत्तराखण्ड के स्वास्थ्य सचिव भी आये कोरोना की चपेट में, कोरोना विस्फोट से थर्राया उत्तराखण्ड
x
Covid 19 : आज प्रदेशभर में 310 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं, जबकि आज 111 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इस प्रकार अब सक्रिय मरीजों की संख्या 654 पर पहुंच गई है....

Covid 19 : कोरोना महामारी से सतर्क रहने की लाख सलाहों के बाद भी राजनैतिक दलों द्वारा अपनी रैलियों के माध्यम से बेतहाशा भीड़ इकट्ठा किये जाने के परिणाम अब महामारी के फैलाव के रूप में दिखने लगा है। मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव लोगों के तमाम मामलों के साथ प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव के भी कोविड में चपेट में आने की खबर है।

उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना की रफ्तार देखते हुए प्रदेशवासियों को खास सावधान होने की जरूरत होने लगी है।

आज प्रदेशभर में 310 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं, जबकि आज 111 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इस प्रकार अब सक्रिय मरीजों की संख्या 654 पर पहुंच गई है। और एक व्यक्ति की मौत भी हुई है।

आज देहरादून जनपद में ही 192 लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है, जबकि नैनीताल जिले से 26 हरिद्वार से 26 एवं उधमसिंहनगर से 13 लोगों में कोविड-19 पाया गया।

इसके अलावा बागेश्वर के दो, पिथौरागढ़ से पांच, उत्तरकाशी जनपद में एक, अल्मोड़ा से पांच, पौड़ी से 34, चंपावत से दो, रुद्रप्रयाग से एक, टिहरी से तीन व्यक्ति में कोविड-19 की पुष्टि हुई है।

कोरोना को लेकर देहरादून से बड़ी खबर है। जहां एक बार फिर सचिवालय में कोरोना ने दस्तक दी है। इस बार प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव पंकज कुमार पांडे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने अपने शरीर में थोड़ा कमी महसूस होने की शिकायत के बाद अपना कोरोना टेस्ट करवाया था। जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। हालांकि टेस्ट कराने के बाद से ही पंकज कुमार पांडे ने खुद को आइसोलेट कर लिया था और उसके बाद अपना इलाज भी शुरू करवा लिया है। उनको कहां से कोरोना संक्रमण हुआ है इस बात की अभी तक पुष्ट नहीं हो पायी है। लेकिन उन्होंने कहा कि इस दौरान जो भी उनके संपर्क में आये हैं वह खुद को आइसोलेट कर अपनी जांच करा लें।

Next Story

विविध