Top
कोविड -19

यूपी: पूरे परिवार को निगल गया कोरोना, 12 साल के बेटे ने दी दादी को मुखाग्नि

Janjwar Desk
17 May 2021 3:07 PM GMT
यूपी: पूरे परिवार को निगल गया कोरोना, 12 साल के बेटे ने दी दादी को मुखाग्नि
x
अनूप की मृत्यु विगत वर्ष कोरोना काल में हो गई थी। जबकि दीपक की हार्ट अटैक में मौत हो चुकी है। दोनों की पत्नियों के अलावा घर में तीसरे सदस्य के रूप में बड़े पुत्र का बेटा 12 साल का गोपालू बचा है......

जनज्वार डेस्क। कोरोना महामारी की दूसरी लहर से मौत का सिलसिला अब भी जारी है। इस बीच प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से दुखद खबरें सामने आ रही हैं। उत्तर प्रदेश के उन्नाव में तो कोरोना ने एक पूरे परिवार को खत्म कर दिया। परिवार में कोई भी पुरुष सदस्य नहीं बचा है। एक मात्र बारह वर्षीय मासूम ही बचा है। इसी 12 वर्षीय मासूम ने अपनी 74 वर्षीय दादी को अंतिम संस्कार की मुखाग्नि दी।

जानकारी के मुताबिक सदर कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन निवासी बुजुर्ग महिला कल्पना घोष कोरोना वायरस संक्रमित मिली थी। डॉक्टरों की सलाह पर परिजन ने होम आइसोलेशन में रखा था। 2 दिन पूर्व उनकी तबीयत बिगड़ गई। डॉक्टरों की सलाह से उपचार हो रहा था। विगत शनिवार को उन्होंने अंतिम सांस ले ली। इसके पूर्व उनके पति और दो जवान बेटे अनूप कुमार व दीपक कुमार की मौत हो चुकी है।

अनूप की मृत्यु विगत वर्ष कोरोना काल में हो गई थी। जबकि दीपक की हार्ट अटैक में मौत हो चुकी है। दोनों की पत्नियों के अलावा घर में तीसरे सदस्य के रूप में बड़े पुत्र का बेटा 12 साल का गोपालू बचा है।

छोटी उम्र में बड़े बेटे का पुत्र गोपालू उर्फ अनिकेत ने अपनी दादी के अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू की। उसके इस कार्य में हनुमंत जीव आश्रय ने हाथ बढ़ाया और आगे बढ़ कर सहयोग किया। जिससे गोपालू ने अपनी दादी को मुखाग्नि दी। परिजन ने बताया कि घर में अब सोनाली (40) और अर्चना (36) दो बहुएं रह गई है।

Next Story

विविध

Share it