Top
कोविड -19

BREAKING: पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह भी कोरोना संक्रमित, AIIMS में भर्ती

Janjwar Desk
19 April 2021 1:42 PM GMT
BREAKING:  पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह भी कोरोना संक्रमित, AIIMS में भर्ती
x

जनज्वार डेस्क। कोरोना की दूसरी लहर की मार से आम आदमी तो परेशान है ही लेकिन वीआईपी भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह भी इससे संक्रमित हो गए हैं। उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है।

दूसरी तरफ, कोरोना संकट के बीच दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा है कि वो राजधानी के अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति में कमी के पहलू पर तत्काल आधार पर विचार करे। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज लॉकडाउन के एलान के दौरान भी बताया कि दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो रही है।

हाई कोर्ट ने केंद्र और आम आदमी पार्टी की सरकार को मंगलवार तक एक हलफनामा दाखिल कर दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए बेड की अस्पताल-वार उपलब्धता बताने का आदेश दिया है। साथ ही कोर्ट ने केंद्र और दिल्ली सरकार से यहां के अस्पतालों में वेंटीलेटर और ऑक्सीजन वाले बेड और बिना इन सुविधाओं वाले बेड की संख्या का ब्योरा भी देने को कहा है।

प्रवासी मज़दूरों के संकट पर हाईकोर्ट ने कहा कि केंद्र और दिल्ली सरकार दोनों ही पिछले साल के लॉकडाउन में विफल रहीं, सबक सीखा जाना चाहिये। दरअसल पिछले साल लॉकडाउन के दौरान हज़ारों लाखों प्रवासी मज़दूर पैदल ही अपने गांव लौटने पर मजबूर हो गए थे। हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि 24 घंटे के अंदर कोरोना की जांच रिपोर्ट न देने पर लैब के खिलाफ कार्रवाई करने के दिल्ली सरकार के आदेश पर अमल न किया जाए।

वहीं केजरीवाल सरकार की ओर से अगले सोमवार की सुबह तक लगाए गए लॉकडाउन के बाद ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस यानी एम्स ने इस दिशा में बड़ा फैसला किया है। अब कोरोना संक्रमण के चलते यहां पर ओपीडी की सुविधाएं बंद कर दी गई हैं और सिर्फ टेलीमेडिसिन की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

Next Story

विविध

Share it