Top
कोविड -19

यूपी के चंदौली में कोरोना वायरस की तरह स्वास्थ्य विभाग भी हवा में लगा रहा इंजेक्शन

Janjwar Desk
28 Jun 2021 11:52 AM GMT
यूपी के चंदौली में कोरोना वायरस की तरह स्वास्थ्य विभाग भी हवा में लगा रहा इंजेक्शन
x

(आदित्य नारायण भट्टाचार्य ने वैक्सीन लगवाने की इच्छा जाहिर की थी जिसके बाद मशीनरी सक्रिय हो गई। कागज पर ही सारी औपचारिकता पूरी कर ली गई।)

आदित्य को वैक्सीन लगी ना लगी लेकिन उन्हें इस बात की खुशी जरूर है कि जैसे कोरोना का वायरस हवा में फैल रहा है, वैसे ही जिले का स्वास्थ्य महकमा भी कदमताल मिलाकर चल रहा है....

जनज्वार/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के चंदौली में कोरोना की तीसरी लहर रोकने के लिए वैक्सीन लगाने का काम बहुत तेजी से किया जा रहा है। काम इतनी तेजी से हो रहा है कि वैक्सीन लगे चाहे ना लगे वैक्सीन लगाने का सर्टिफिकेट जरूर दे दिया जा रहा है।

यह पूरी अंधेरगर्दी नौगढ़ में चल रही है। यहां के निवासी आदित्य नारायण भट्टाचार्य ने वैक्सीन लगवाने की इच्छा जाहिर की थी जिसके बाद मशीनरी सक्रिय हो गई। कागज पर सारी औपचारिकता भी पूरी कर ली गई। आदित्य को बता दिया गया कि आपको कोविशील्ड की एक डोज 26 जून को लग गई है।

आदित्य परेशान। हमने तो अभी सुई लगवाई ही नहीं। कैसे, कब और कहां लग गई। स्वास्थ्य विभाग के मदमस्त लोगों ने सर्टिफिकेट में उनका यह भ्रम भी दूर कर दिया। बाकायदा बताया गया कि यह नौगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर संपन्न हुआ है। सर्टिफिकेट के मुताबिक समय भी दिन के 11 बजे से एक बजे के बीच बताया गया है।

आदित्य को यह भी बताया गया कि उन्हें सुई लगाने वाली 'रेखा सिंह' हैं। अब आदित्य यह सर्टिफिकेट देखकर खुद के बाल नोचने की स्थिति में पहुँच गये हैं। इस तरह की सुई लगने का दर्द उन्हें बांह में नहीं लेकिन दिल में जरूर है। इसके अलावा उन्हें वैक्सीन की दूसरी डोज 16 सितंबर से 18 अक्टूबर तक लगवाने की जानकारी दी गई है।

आदित्य को वैक्सीन लगी ना लगी लेकिन उन्हें इस बात की खुशी जरूर है कि जैसे कोरोना का वायरस हवा में फैल रहा है, वैसे ही जिले का स्वास्थ्य महकमा भी कदमताल मिलाकर चल रहा है क्योंकि कोरोना की तरह ही उसने भी हवा में इंजेक्शन लगाने के लिए कमर कस ली है।

Next Story
Share it