Top
कोविड -19

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या सवा लाख के पार, 24 घंटे में 27 लोगों की मौत

Janjwar Desk
22 July 2020 1:30 AM GMT
दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या सवा लाख के पार, 24 घंटे में 27 लोगों की मौत
x
दिल्ली सरकार की तरफ से जारी कोरोना बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से 27 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है, दिल्ली में अभी तक कोरोना से कुल 3690 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है...

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर सवा लाख से अधिक हो चुकी है। हालांकि इनमें से एक लाख से अधिक व्यक्ति अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस से 27 लोगों की मृत्यु हुई है। दिल्ली में अबतक कुल 1 लाख, 25 हजार 96 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 1,06,118 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। फिलहाल कुल 15,288 एक्टिव कोरोना रोगी हैं।

मंगलवार को दिल्ली सरकार की तरफ से जारी कोरोना बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से 27 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। दिल्ली में अभी तक कोरोना से कुल 3690 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है। 24 घंटे के दौरान दिल्ली में 1349 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

एक्टिव कोरोना रोगियों में से 8126 कोरोना पॉजिटिव लोगों का उपचार उनके घरों पर ही हो रहा है। होम आइसोलेशन में रह रहे सभी व्यक्तियों को दिल्ली सरकार की ओर से ऑक्सीमीटर दिया गया है। साथ ही ऑक्सीजन का स्तर गिरने पर पीड़ित व्यक्ति के घर तक ऑक्सीजन पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। दिल्ली में अब कुल 689 कंटेनमेंट जोन हैं।

कोरोना के उपचार के लिए उपयोगी रेमडेसिवीर अब दिल्ली में उपलब्ध है, हालांकि यह दवा अभी भी आसानी से नहीं मिल पा रही है।

आजादपुर स्थित दवाओं के एक बड़े डिस्ट्रीब्यूटर सुदीप गोयल ने कहा, हमारे पास रेमडेसिवीर उपलब्ध है लेकिन इसकी बिक्री केवल आधिकारिक केमिस्ट स्टोर के जरिए ही अधिकृत की गई है। हम केमिस्ट स्टोर को भेजे जाने वाले प्रत्येक इंजेक्शन का पूरा रिकॉर्ड रख रहे हैं। इसी तरह केमिस्ट भी केवल अधिकृत अस्पताल द्वारा जारी किए गए मांग पत्र के आधार पर ही यह दवाई दे सकते हैं। इसके लिए केमिस्ट को अस्पताल का मांग पत्र अपने रिकॉर्ड में बिल के साथ संभाल के रखना जरूरी है।

Next Story
Share it