Top
कोविड -19

BREAKING : कोरोना के खिलाफ जंग में हारे एसपी बालासुब्रमण्यम, दुनिया को किया अलविदा

Janjwar Desk
25 Sep 2020 11:13 AM GMT
BREAKING : कोरोना के खिलाफ जंग में हारे एसपी बालासुब्रमण्यम, दुनिया को किया अलविदा
x
SP Balasubrahmanyam Death: बॉलीवुड के दिग्‍गज सिंगर एसपी बाला सुब्रमण्यम का शुक्रवार को निधन हो गया. शुक्रवार दोपहर 1 बजकर 4 मिनट पर उन्होंने आखिरी सांस ली. इससे पहले एमजीएम अस्पताल ने बयान जारी कर कहा था कि बालासुब्रह्मण्यम की तबीयत गुरुवार को अचानक बिगड़ने के चलते काफी नाजुक बनी हुई है.

जनज्वार। बॉलिवुड के दिग्‍गज सिंगर एसपी बाला सुब्रमण्यम का शुक्रवार दोपहर 1 बजकर 4 मिनट पर निधन हो गया है। वह बीते महीने कोरोना से संक्रमित हुए थे। जिस हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था वहां से गुरुवार को स्टेटमेंट जारी किया गया था कि उनकी हालत काफी नाजुक है। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने इस खबर पर शोक जताया है। बीते 5 अगस्त को उनके अस्पताल में ऐडमिट होने की खबर आई थी। उन्होंने एक वीडियो के जरिए बताया था कि उनको खास लक्षण नहीं हैं।

सलमान की आवाज के रूप में जाने जाते थे बाला

कोरोना काल के बीच एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से एक और बुरी खबर है। प्लेबैक सिंगर एसपी बाला सुब्रमण्यम का कोरोना से लंबी फाइट के बाद निधन हो गया है। वह अगस्त के महीने में हॉस्पिटल में ऐडमिट हुए थे। बाला सुब्रमण्यम को सलमान खान की आवाज के रूप में भी जाना जाता था। उन्होंने सलमान के कई हिट गाने गाए हैं। गुरुवार को उनकी हालत गंभीर होने की खबर के बाद सलमान खान ने उनके जल्द ठीक होने की दुआ की थी। सलमान ने ट्वीट किया था, बाला सुब्रमण्यम सर, आप जल्द ठीक हों इसके लिए दिल की गहराइयों से पूरी ताकत और दुआएं देता हूं। आपने जो भी गाना मेरे लिए गाया उसे खास बनाने के लिए धन्यवाद, आपका दिल दीवाना हीरो प्रेम, लव यू सर।



वीडियो में कहा था- जल्द ठीक होकर लौटेंगे

एसपी बाला सुब्रमण्यम जब कोरोना से संक्रमित हुए थे तो उन्होंने एक वीडियो जारी किया था। इसमें बताया था कि उन्हें खास दिक्कत नहीं है लेकिन परिवार के कहने पर ऐडमिट हो रहे हैं। उन्होंने फैन्स से कहा था कि चिंता न करें वह जल्द ठीक होकर लौटेंगे। इसके बाद उनकी हालात लगातार बिगड़ती गई। वहीं 14 सितंबर को उनके बेटे की तरफ से अपडेट था कि उनकी हालमें सुधार है।

एसपी बाला सुब्रह्मण्यम ने 16 भारतीय भाषाओं में लगभग 40 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। उन्हें पद्मश्री (2001) और पद्मभूषण (2011) जैसे सम्मानों सहित कई अवॉर्ड्स भी मिले हैं। एसपी बाला सुब्रमण्यम ने पहली हिंदी फिल्म 'एक दूजे के लिए' (1981) में काम किया था। इस फिल्म के लिए उन्हें नैशनल फिल्म अवॉर्ड फॉर बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर मिला था। 1989 में उन्होंने सलमान खान के लिए गाना शुरू किया और उनकी आवाज बन गए। उन्होंने 'मैंने प्यार किया' में सलमान के गानों को आवाज दी थी। फिल्म ब्लॉकबस्टर रही और गाने आज भी पसंद किए जाते हैं।

Next Story

विविध

Share it