Top
कोविड -19

सुप्रीम कोर्ट 44 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, बीते 24 घंटों के भीतर सामने आए 1,68,912 नए मामले

Janjwar Desk
12 April 2021 6:53 AM GMT
सुप्रीम कोर्ट 44 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, बीते 24 घंटों के भीतर सामने आए 1,68,912 नए मामले
x
संक्रमण के मामले सामने के बाद कोर्ट रूम सहित पूरे कोर्ट परिसर को सैनेटाइज किया जा रहा है इसलिए सोमवार को सभी बेंच निर्धारित समय से एक घंटा देरी से बैठेंगी....

नई दिल्ली। एक तरफ देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव के चलते बड़ी-बड़ी रैलियां आयोजित हो रही हैं वहीं दूसरी ओर कोरोना की दूसरी लहर तेजी से अपने पैर पसार रही है। कोरोना के नए केस रोजाना नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। इस महामारी से देश की सर्वोच्च अदालत भी नहीं बच पाई है। जानकारी के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के 44 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। इसके चलते अब शीर्ष अदालत के सभी जज घर से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करेंगे। कोर्ट को सैनेटाइज करने का काम चल रहा है।

सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस डीवाई चंद्रचूड ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते शीर्ष न्यायालय में न्यायिक कामकाज प्रभावित नहीं होगा। जानकारी के मुताबिक, संक्रमण के मामले सामने के बाद कोर्ट रूम सहित पूरे कोर्ट परिसर को सैनेटाइज किया जा रहा है इसलिए सोमवार को सभी बेंच निर्धारित समय से एक घंटा देरी से बैठेंगी।

सुप्रीम कोर्ट के अफसरों के मुताबिक, फिलहाल हालात ज्यादा खराब नहीं है। शनिवार को 90 के करीब टेस्ट हुए जिसमें से 44 कर्मचारी पॉजिटिव निकले हैं। इसी के चलते जजों ने घर से ही सुनवाई का फैसला किया है।

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड ने कहा कि महामारी के चलते सुप्रीम कोर्ट में न्यायिक कामकाज प्रभावित नहीं होगा। सुप्रीम कोर्ट में वीडियो कांफ्रेसिंग के लिए 1600 लिंक मौजूद हैं। अदालत में न्यायिक कामकाज के लिए संसाधन मौजूद है। न्यायिक कामकाज में कोई रुकावट नहीं आएगी। 16 बेंच सुनवाई कर रही हैं। उन्होंने कहा कि अब सारी फाइलें इलैक्ट्रानिक रूप में हैं। फाइलों को इधर उधर ले जाने की जरूरत नहीं है।

बता दें कि पिछले चौबीस घंटों के भीतर देशभर में 1,68,912 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं। यह एक दिन के भीतर अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं बीते चौबीस घंटों में 904 मरीजों की इस संक्रमण से मौत हो गई है। इसके साथ ही देश में कुल कोविड केसों की संख्या 1,35,27,717 हो गई है।

Next Story

विविध

Share it