Top
कोविड -19

पीएम केयर्स फंड से चुनावी राज्य बिहार में बनेंगे 500 बेड वाले दो कोविड अस्पताल

Janjwar Desk
24 Aug 2020 2:14 PM GMT
पीएम केयर्स फंड से चुनावी राज्य बिहार में बनेंगे 500 बेड वाले दो कोविड अस्पताल
x
पीएमओ ने बताया कि इन अस्पतालों में वेंटिलेटर के साथ 125 आईसीयू बेड और 375 सामान्य बेड होंगे। पीएमओ ने ट्वीट किया कि प्रत्येक बेड में ऑक्सीजन की आपूर्ति की भी व्यवस्था है, डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा द्वारा प्रदान किए जाएंगे....

नई दिल्ली। पीएम-केयर्स फंड ट्रस्ट ने डीआरडीओ द्वारा बिहार के पटना और मुजफ्फरपुर में 500 बेड वाले दो अस्थायी अस्पतालों की स्थापना कर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई की मुहिम में इन अस्पतालों को धन आवंटित करने की घोषणा की है।

पीएमओ ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया, 'बिहार में कोविड केयर स्थिति में सुधार के लिए यह एक लंबा रास्ता तय करेगा।' पटना में 500 बेड के अस्पताल का उद्घाटन सोमवार को किया जा रहा है, जबकि मुजफ्फरपुर में दूसरे अस्पताल को निकट भविष्य में खोला जाएगा।

पीएमओ ने बताया कि इन अस्पतालों में वेंटिलेटर के साथ 125 आईसीयू बेड और 375 सामान्य बेड होंगे। पीएमओ ने ट्वीट किया, 'प्रत्येक बेड में ऑक्सीजन की आपूर्ति की भी व्यवस्था है। डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा द्वारा प्रदान किए जाएंगे।'


इससे पहले, सरकार ने प्रवासी कामगारों की सहायता के लिए और वेंटिलेटर खरीदने और घातक कोरोनोवायरस के खिलाफ वैक्सीन तैयार करने में भारत की मदद के लिए पीएम-केयर्स फंड से 3,100 करोड़ रुपये जारी किए। हालांकि, इसका बड़ा हिस्सा वेंटिलेटर खरीदने पर खर्च किया गया था।

Next Story

विविध

Share it