आर्थिक

अशोक गहलोत की ओर से अडानी की तारीफ पर भाजपा बोली - कहीं ये राहुल से बगावत तो नहीं!

Janjwar Desk
8 Oct 2022 2:31 AM GMT
अडानी, अंबानी हों या जय शाह सबका स्वागत करेगी कांग्रेस - अशोक गहलोत
x

अडानी, अंबानी हों या जय शाह सबका स्वागत करेगी कांग्रेस - अशोक गहलोत

Invest Rajasthan Summit : राहुल गांधी का सवाल है कि अमीरी और बेरोजगारी दोनों मामलों में भारत एक साथ शीर्ष पर कैसे हो सकता है। ऐसा है तो उस अमीर की मदद कौन कर रहा है।

Invest Rajasthan Summit : राजस्थान में कांग्रेस आलाकमान द्वारा सीएम बदलने के संकेत के बाद से पार्टी के कद्दावर नेता व जादूगर के नाम से लोकप्रिय अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) के सुर भी बदल गए हैं। अब वो पार्टी आलाकमान और राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) की हां में हां पहले की तरत नहीं मिलाते। ऐसा ही नजारा उस समय देखने को मिला जब एक ही समय में भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी जहां दुनिया के दूसरे रईस गौतम अडानी ( Gautam Adani ) पर हमला बोल रहे तो दूसरी तरफ राजस्थान शिखर सम्मलेन के दौरान सीएम अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने उनकी तारीफ में कसीदे गढ़ रहे थे।

गौतम अडानी ( Gautam Adani ) को लेकर एक ही पार्टी के दो नजारे देख भाजपा ( BJP ) ने लपक लिया और तंज कसते हुए कहा कि कहीं ये राहुल और सोनिया के खिलाफ बगावत तो नहीं।

एक देश में दो भारत स्वीकार नहीं : राहुल गांधी


दरअसल, शुक्रवार यानि 7 अक्टूबर को राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने एक ट्विट कर हमेशा की तरह गौतम अडानी पर निशाना साधा। राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा कि कल मैं एक महिला से मिला, उनके किसान पति ने 50,000 रुपए के कर्ज के कारण आत्महत्या कर ली। राहुल गांधी ने आगे लिखा कि दूसरी तरफ भारत में एक पूंजीपति मित्रों को 6 प्रतिशत ब्याज पर कर्ज और करोड़ों की कर्जमाफी, जबकि दूसरी तरफ अन्नदाताओं को 24 प्रतिशत ब्याज पर कर्ज और कष्टों से भरी जिंदगी। एक देश में ये दो भारत, हम स्वीकार नहीं करेंगे।

पूछा - अडानी को एयरपोर्ट और ​बंदरगाह खरीदने के लिए पैसा कौन देता है

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी राहुल गांधी ने कहा था कि दुनिया का दूसरा सबसे अमीर शख्स (Gautam Adani ) भारत से हैं। यह कैसे हो सकता है कि दुनिया का दूसरा सबसे अमीर आदमी एक भारतीय है और देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है? वह देश में किसी भी व्यवसाय का एकाधिकार कर सकते हैं, कोई भी हवाई अड्डा और बंदरगाह खरीद सकते हैं। इन व्यवसायों के लिए उन्हें पैसे कौन देता है?

गहलोत ने अडानी को कहा भाई

ठीक उसी समय इन्वेस्ट राजस्थान शिखर सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने अपने बगल में बैठे गौतम अडानी की जमकर तारीफ करते नजर आये। इस दौरान गहलोत ने खुले मंच से गौतम अडानी की जमकर तारीफ की। राहुल गांधी के सुर से ठीक उलट सीएम अशोक गहलोत ने अडानी को भाई के नाम से संबोधित किया और कहा कि गौतम भाई गुजरात की बात कर रहे थे। गुजराती हमेशा से बहुत सक्षम रहे हैं। यहां तक कि आजादी से पहले भी। महाराष्ट्र-गुजरात हमेशा आर्थिक रूप से समृद्ध रहा है। अब तो हम सुनते हैं कि गौतम अडानी दुनिया के शीर्ष दो सबसे अमीर लोगों में शामिल हैं। इससे ज्यादा खुशी की बात हमारे लिए और क्या हो सकता है।

राहुल को गहलोत का खुला संदेश

बस, इसी की तलाश में बैठी भाजपा ने एक ही पार्टी के दो शीर्ष नेताओं के एक धनकुबेर के लिए अलग-अलग विचार को लपकते हुए कांग्रेस पर हमला बोल दिया। भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय कांग्रेस पर निशाना साधते लिखा - गांधी परिवार के खिलाफ विद्रोह और असंतोष के एक और संकेत। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गौतम अडानी को इन्वेस्ट शिखर सम्मेलन के लिए सम्मान के साथ आमंत्रित किया। उन्हें मुख्यमंत्री के ठीक बगल में सीट दी गई है। यह राहुल गांधी के लिए एक खुला संदेश है, जो अडानी-अंबानी को सुबह-शाम कोसते नहीं थकते।

Next Story

विविध