Begin typing your search above and press return to search.
शिक्षा

Chandigarh University MMS Viral : छात्रों का धरना-प्रदर्शन खत्म, सस्पेंड हुए 2 वॉर्डन, 6 दिन के लिए यूनिवर्सिटी बंद

Janjwar Desk
19 Sep 2022 8:30 AM GMT
Chandigarh University MMS Viral : छात्रों का धरना-प्रदर्शन खत्म, सस्पेंड हुए 2 वॉर्डन, 6 दिन के लिए यूनिवर्सिटी बंद
x

Chandigarh University MMS Viral : छात्रों का धरना-प्रदर्शन खत्म, सस्पेंड हुए 2 वॉर्डन, 6 दिन के लिए यूनिवर्सिटी बंद

Chandigarh University MMS Viral : जाब की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में लड़कियों के आपत्तिजनक वीडियो को लेकर खड़ा हुआ विवाद अब थमता नजर आ रहा है, छात्रों ने इस मामले को लेकर अपना धरना-प्रदर्शन खत्म करने का फैसला किया है...

Chandigarh University MMS Viral : पंजाब की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में लड़कियों के आपत्तिजनक वीडियो को लेकर खड़ा हुआ विवाद अब थमता नजर आ रहा है। छात्रों ने इस मामले को लेकर अपना धरना-प्रदर्शन खत्म करने का फैसला किया है। बता दें कि चंडीगढ़ विश्वविद्याल प्रसाशन ने प्रदर्शनकारी छात्रों की मांगों को मान लिया है। इस पर सहमति बनी है कि धरना-प्रदर्शन में शामिल किसी छात्र पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। इसके साथ ही इस मामले में साथ ही 2 हॉस्टल वार्डन को सस्पेंड कर दिया गया है।

6 दिनों तक बंद चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी

बात दें कि फिलहाल चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी को 6 दिन (24 सितंबर) के लिए बंद कर दिया गया है। कई छात्र अपने घर भी जाने लगे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हॉस्टल की टाइमिंग बदल दी गई है। साथ ही लड़िकयों के हॉस्टल में पहनावे पर कोई पाबंदी नहीं लगाई जाएगी। इसके अलावा इस मामले में छात्रों की 10 सदस्यीय कमेटी का गठन होगा, जिसे केस से जुड़े हर एक अपडेट दिए जाएंगे।

आरोपी छात्रा और युवक गिरफ्तार

जानकारी के लिए आपको बता दें कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी एमएमएस वायरल कांड में शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने एक छात्रा को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश से 23 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया गया है जिसे उस छात्रा का बॉयफ्रेंड बताया जा रहा है। युवक को गिरफ्तार कर उसे पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया गया है। वहीं हिमाचल प्रदेश पुलिस ने इस मामले में 31 वर्षीय एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है। इस तरह अब तक मौजूदा मामले में तीन गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

60 छात्राओं का MMS वायरल करने का आरोप

कथित तौर पर कई छात्राओं का वीडियो बना कर लीक किए जाने की बात कही गई। जिसके बाद विश्वविद्यालय में आधी रात के बाद प्रदर्शन हुआ। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार छात्रा का मोबाइल फोन फॉरेंसिक जांच के लिए जब्त कर लिया गया है। किसी छात्रा के आत्महत्या की कोशिश करने का मामला सामने नहीं आया है और इस मामले में किसी की मौत नहीं हुई है। भारतीय दंड संहिता की धारा- 354 सी और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है।

Next Story

विविध