Begin typing your search above and press return to search.
शिक्षा

Gold Medalist Sony-Sen Gupta: छात्रा ने राज्यपाल के हाथ से नहीं लिया गोल्ड मेडल, दीक्षांत समारोह में हंगामा

Janjwar Desk
9 April 2022 6:01 AM GMT
Gold Medalist Sony-Sen Gupta: छात्रा ने राज्यपाल के हाथ से नहीं लिया गोल्ड मेडल, दीक्षांत समारोह में हंगामा
x

राज्यपाल के हाथ से नहीं लिया गोल्ड मेडल, दीक्षांत समारोह में हंगामा 


Gold Medalist Sony-Sen Gupta: कोल्हान विश्वविद्यालय में छात्रा ने राज्यपाल के हाथ से नहीं लिया गोल्ड मेडल, दीक्षांत समारोह में हंगामा

Gold Medalist Sony-Sen Gupta: शुक्रवार, 8 अप्रैल 2022 को चाईबासा के पिल्लई हॉल में झारखण्ड (Jharkhand) कोल्हान विश्वविद्यालय (Kolhan University) के पांचवे दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जा रहा था लेकिन स्थितियां तब असंतुलित हो गईं जब पीजी अर्थशास्त्र विभाग की गोल्ड मेडलिस्ट छात्रा सोनी सेन गुप्ता ने झारखण्ड (Jharkhand) के राज्यपाल रमेश बैस से गोल्ड मेडल लेने से इंकार कर दिया और एक कागज लेकर मंच पर चढ़ गई और विश्वविद्यालय (Kolhan University) का विरोध करने लगी।

दीक्षांत समारोह के दौरान जब झारखण्ड के राज्यपाल रमेश बैस छात्रा को गोल्ड मेडल (Gold medal) पहनाने ही वाले थे। ठीक इससे पहले छात्रा सोनी सेन गुप्ता ने राज्यपाल के आगे हाथ जोड़कर गोल्ड मेडल (Gold medal) लेने से इनकार कर दिया।

छात्रा ने विश्वविद्यालय (Kolhan University) पर भेद भाव करने के आरोप लगाए और राज्यपाल को एक पर्चा देने का प्रयास किया, इस पर्चे में क्या लिखा था इसकी जानकारी अब तक उपलब्ध नहीं है।

बिगड़ती परिस्थिति को देखते हुए राज्यपाल की सुरक्षा में तैनात पदाधिकारी व उपायुक्त अनन्य मित्तल ने तुरंत विरोध कर रही छात्रा को रोका और उसे हाल के बाहर ले गये। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम के दौरान पुलिस छात्रा को स्टेशन भी ले गई थी और जब कार्यक्रम खत्म हो गया तो छात्रा को छोड़ दिया गया।

दीक्षांत समारोह में कोल्हान विश्वविद्यालय (Kolhan University) का विरोध कर रही छात्रा सोनी सेन गुप्ता से जब विरोध का कारण पूछा गया तो उसने कहा कि दीक्षांत समारोह में सभी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जाना था लेकिन विश्वविद्यालय (Kolhan University) ने सिर्फ पीएचडी और पीजी के गोल्डमेडलिस्ट छात्रों को ही सम्मानित कराने का फैसला किया ये गलत है।

बता दें कि छात्रा ने विश्वविद्यालय (Kolhan University) के इस फैसले का विरोध करते हुए अभी तक अपनी डिग्री और गोल्ड मेडल (Gold medal) को नहीं लिया है और अपने द्वारा किए गए विरोध को जायज बताया है।

Next Story

विविध