Begin typing your search above and press return to search.
गवर्नेंस

पीएम मोदी ने जिस उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक का 13 दिन पहले किया था उद्घाटन उसी पर विस्फोट से हड़कंप

Janjwar Desk
13 Nov 2022 12:15 PM GMT
पीएम मोदी ने जिस उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक का 13 दिन पहले किया था उद्घाटन उसी पर विस्फोट से हड़कंप
x

पीएम मोदी ने जिस उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक का 13 दिन पहले किया था उद्घाटन उसी पर विस्फोट से हड़कंप

Udaipur-Ahmedabad railway track News : सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि ओडा रेलवे पुल पर रेल पटरियों को नुकसान पहुंचाने की घटना सुरक्षा के लिहाज से चिंताजनक है। उन्होंने डीजी पुलिस को मामले की तह तक जाने को कहा है।

Udaipur-Ahmedabad railway track News : गुजरात चुनाव के लिए सुरक्षा, सुशासन और गवर्नेंस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, जिस उदयपुर-अहमदाबाद रेल लाइन ( Udaipur-Ahmedabad railway track ) का 13 दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने उद्घाटन किया था उसी पर विस्फोट ( blast ) से हड़कंप मच गया। इस मामले में ताजा अपडेट यह है कि विस्फोट की यह घटना ओडा पुल ( Oda bridge ) से आई थी। इसके बाद ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर देखा तो नया ट्रैक क्षतिग्रस्त मिला। यह रेल लाइन ट्रेन सेवा की शुरुआत 31 अक्टूबर से ही शुरू हुई थी।

डीएम ने जांच के आदेश दिए

रेल ट्रैक पर विस्फोट ( Blast ) की सूचना ग्रामीणों ने तत्काल रेलवे को दी। लोगों की सजगता की वजह से बड़ा हादसा टल गया। इस घटना के बाद रविवार की सुबह जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा केवड़ा की नाल स्थित ओढ़ा रेलवे पुल का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से घटना की डिटेल जानकारी ली है। मौके का मुआयना करने के बाद कलेक्टर ताराचंद मीणा ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इस घटना के बाद से रेलवे और लोकल पुलिस को सतर्क रहने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि हम इस मामले को लेकर सजगता से कार्य कर रहे हैं। साथ ही आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए हैं।

फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि विस्फोट की घटना को किसने अंजाम दिया। इसकी जानकारी के लिए जिला प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि इस तरह की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सीएम गहलोत ने जताई चिंता


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ओडा रेलवे पुल पर रेल पटरियों को नुकसान पहुंचाने की घटना को सुरक्षा के लिहाज से चिंताजनक बताया है। डीजी पुलिस को घटना की तह तक जाने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि रेलवे को पुल के पुनर्संचालन में पूरी तरह से सहयोग किया जाएगा। इस मार्ग के रेल यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है।

ग्रामीणों ने दी रेलवे और पुलिस को इसकी जानकारी

यह घटना उदयपुर-सलूम्बर मार्ग पर केवड़े की नाल में ओडा रेलवे पुल की है। घटना के बाद ग्रामीणों ने बताया कि रात में विस्फोट की जोरदार आवाज सुनाई दी। इसके बाद कुछ लोग सुबह रेलवे ट्रैक पर पहुंचे तो वहां पटरी क्षतिग्रस्त थीं। इसके बाद आनन-फानन में रेलवे को इसकी जानकारी दी गई। साथ ही वहां लाल कपड़ा बांध दिया। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को भी इस बारे में सूचित किया।

Next Story

विविध