गवर्नेंस

Azamgarh News Today : 8 वर्षीय किशोरी के कथित रेप का न्याय मांगने पहुँचे युवक पर SP ने बरसाये थप्पड़, वीडियो वायरल

Janjwar Desk
13 Oct 2021 2:07 PM GMT
up news
x

(न्याय की गुहार लगाने गये युवक को एसपी ने जड़े थप्पड़)

Azamgarh News Today : युवक का कसूर मात्र इतना था की वह न्याय की उम्मीद में कप्तान साहब की गाड़ी के आगे फिल्मी स्टाइल में लेट गया था। शायद कप्तान साहब को युवक का यह स्टाइल ही नागवार गुजर गया...

Azamgarh News Today (जनज्वार) : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की पुलिस अब न्याय मांगने वालों पर भी सितम ढ़ाने लगी है। पुलिसिया सितम का एक वाकया आज बुधवार 13 अक्टूबर, आजमगढ़ के रौनापार में देखने को मिला। यहां न्याय की गुहार को लेकर पुलिस ऑफिस पहुंचे ग्रामीणों में शामिल एक युवक को पुलिस कप्तान ने मात्र इसलिए पीट दिया कि वह उनके वाहन के सामने आ गया था।

एसपी ने युवक पर ना सिर्फ थप्पड़ बरसाए बल्कि उसे अपने ऑफिस में बैठाकर महकमें की शोभा में चार चांद लगा दिए। कैमरे में कैद हुआ यह पूरा मामला महज न्याय की गुहार लेकर आए युवक की पिटाई के बाद समाप्त हुआ। बताया जा रहा कि युवक का कसूर मात्र इतना था की वह न्याय की उम्मीद में कप्तान साहब की गाड़ी के आगे फिल्मी स्टाइल में लेट गया था। शायद कप्तान साहब को युवक का यह स्टाइल ही नागवार गुजर गया।

जानकारी के मुताबिक, रौनापार थाना क्षेत्र की रहने वाली एक 8 वर्षीय किशोरी बीती शुक्रवार 8 अक्टूबर को सुबह घर से कुछ दूरी पर रास्ते में अर्धनग्न अवस्था में पड़ी मिली थी। उसकी अवस्था देखकर आशंका जतायी गई कि बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ है। परिजन उसे जिला अस्पताल ले कर गए जहां से कुछ ही देर में उसे दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया था।

अस्पताल दर अस्पताल किशोरी ने तोड़ा दम

जिला अस्पताल से रेफर किए जाने के बाद परिजनों ने किशोरी को जीयनपुर स्थित प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया था। इस दौरान रौनापार थाने की पुलिस ने बच्ची को महिला अस्पताल भेजा। हालत गंभीर होने पर वहां से उसे मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया। अस्पताल में शनिवार 9 अक्टूबर की रात किशोरी की मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में निमोनिया से मौत सामने आई।

इस बात पर भड़के कप्तान

बच्ची के साथ दुष्कर्म से पुलिस सीधे-सीधे इंकार करती रही। इतना ही नहीं अपने खर्च पर एसओ ने बच्ची का आनन-फानन अंतिम संस्कार भी करा दिया। इस मामले में न्याय की गुहार लगाने बच्ची की मां ग्रामीणों के साथ बुधवार को एसपी ऑफिस पहुंची। इसी दौरान एसपी ऑफिस से निकल रहे थे।

दीपक नाम का एक युवक उनके वाहन के सामने आ गया ताकि उन्हें रोककर पत्रक दिया जा सके। वाहन रोके जाने से एसपी भड़क उठे। वाहन से उतरे और युवक को पकड़ कर लोगों के सामने ही पिटाई करने लगे। पुलिसकर्मियों ने युवक को पकड़ा और एसपी ऑफिस में बैठा दिया।

क्या पुलिस कुछ छिपा रही?

किशोरी के लिए न्याय मांगने पहुँचे लोगों के सामने अब दूसरी समस्या दीपक नाम के युवक को एसपी द्वारा पकड़ लिए जाने को लेकर खड़ी हो गई है। कुछ ग्रामीणों का तो यहां तक कहना है कि, पुलिस की यह ज्यादती निश्चित तौर पर यह बताने के लिए पर्याप्त है कि बच्ची के साथ कुछ न कुछ गड़बड़ हुई है। जिसे छुपाने की कवायद में पूरा पुलिस का महकमा जुटा हुआ है।

Next Story

विविध

Share it