गवर्नेंस

Satyapal Malik News : 'अडानी डूबा तो देश के सारे बैंक डूब जाएंगे', सत्यपाल मलिक ने अपनी ही सरकार पर साधा निशाना

Janjwar Desk
12 Sep 2022 9:30 AM GMT
Satyapal Malik News : अडानी डूबा तो देश के सारे बैंक डूब जाएंगे, सत्यपाल मलिक ने अपनी ही सरकार पर साधा निशाना
x

Satyapal Malik News : 'अडानी डूबा तो देश के सारे बैंक डूब जाएंगे', सत्यपाल मलिक ने अपनी ही सरकार पर साधा निशाना

Satyapal Malik News : मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राजस्थान के नागौर जिले के डीडवाना कस्बे में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सात एयरपोर्ट अडानी को दे दिए हैं, बड़ी-बड़ी संस्थाएं दे दी हैं, इतना कर्जा दिलवा दिया गया है कि वो डूबा तो देश के सारे बैंक डूब जाएंगे...

Satyapal Malik News : मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी की सरकार पर निशाना साधा है। सत्यपाल मलिक ने फिर इशारों ही इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर हमला बोला है। मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राजस्थान के नागौर जिले के डीडवाना कस्बे में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सात एयरपोर्ट अडानी को दे दिए हैं। बड़ी-बड़ी संस्थाएं दे दी हैं। इतना कर्जा दिलवा दिया गया है कि वो डूबा तो देश के सारे बैंक डूब जाएंगे।

जरुरत पड़ने पर किसान आंदोलन होगा दोबारा

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने ग्रामोत्थान विद्यापीठ में बीते रविवार को आयोजित रजत जयंती समारोह में कहा कि किसान आंदोलन अभी खत्म नहीं हुआ है। आंदोलन अभी है। जरूरत पड़ी तो दोबारा होगा। इस देश का किसान दोबारा लड़ेगा। इस बार की लड़ाई निर्णायक होगी। तब मैं भी रहूंगा। सब छोड़ छाड़कर। साथ ही सत्यपाल मलिक ने कहा कि बिना एमएसपी के किसानों का भला नहीं होगा। जितनी चीज किसान पैदा करता है, पिछले दस साल में उसकी कीमत कम हुई है और जितनी किसान खरीदता है, उसकी कीमतें बढी है। नतीजा यह है कि किसान की खरीदने की ताकत कम हो गई।

कुरीतियों को छोड़कर बालिका शिक्षा पर करना होगा खर्च

बता दें कि मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कहा कि हमें कुरीतियों को छोड़कर बालिका शिक्षा पर खर्च करना चाहिए। अनावश्यक खर्च करने व लोगों को खाना खिलाने की बजाए बालिकाओं की शिक्षा पर खर्च करें, ताकि वे बड़ी अधिकारी बन सकें। मलिक ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में समाज में महिलाओं की स्थिति मजबूत हुई है। सत्यपाल मलिक ने आगे अमेरिका में विदेश मंत्री रही डॉलर विजा रायस का उदाहरण देते हुए कहा कि दुबली-पतली और गहरे सांवले रंग की विजा रायस शक्ल सूरत में साधारण से भी नीचे थी लेकिन अपनी पढाई के बूते पर वो अमेरिका की विदेश मंत्री बनी।

सत्यपाल मलिक ने आगे कहा कि मैं 2200 कोस से चलकर आया हूं, मुझे जब भी किसी शैक्षणिक संस्थान में बुलाया जाता है तो मैं डायरी नहीं देखता हूं, तुरंत हां कर देता हूं। शिक्षा के उजियारे से महिला वर्ग में आई तरक्की पर बोलते हुए उन्होंने कहा मैं पांच राज्यों में गर्वनर रहा हूं, सब जगह मुझे बुलाया जाता था।

सत्यपाल मलिक मोदी सरकार पर रहते हैं हमलवार

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मेघालय के राज्यपाल लगातार मोदी सरकार पर हमलवार नजर आ रहे हैं। इससे पहले नागौर जिले के लाडनूं जाते समय झुंझुनू के बगड़ में एक होटल पर रुकने के दौरान राज्यपाल मलिक ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को लेकर बयान दिया है। सत्यपाल मलिक ने कहा कि वे डिजर्विंग कैंडिडेट थे, इसलिए उपराष्ट्रपति बना दिया, अच्छा किया। मुझे भी इस पद के लिए इशारे थे कि आप नहीं बोलेंगे तो आपको बना दें, लेकिन मैने मना कर दिया। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि मैं किसान वर्ग के लिए हमेशा बोलता रहूंगा।

Next Story

विविध