Begin typing your search above and press return to search.
गवर्नेंस

Yogi Sarkar 2.0 : योगी सरकार का पहला बड़ा फैसला, अगामी 3 माह तक 15 करोड लोगों को फ्री राशन मिलता रहेगा

Janjwar Desk
26 March 2022 5:29 AM GMT
Top 10 News : मदरसों के बाद वक्फ संपत्तियों का भी होगा सर्वे, साइबर हमलों में भारतीयय स्वास्थ्य सेवा उद्योग दुनिया में नंबर दो पर, पढ़ें अहम खबरें
x

Top 10 News : मदरसों के बाद वक्फ संपत्तियों का भी होगा सर्वे, साइबर हमलों में भारतीयय स्वास्थ्य सेवा उद्योग दुनिया में नंबर दो पर, पढ़ें अहम खबरें

Yogi Sarkar 2.0 : नवगठित योगी सरकार ने फ्री राशन योजना को उत्तर प्रदेश में आगामी तीन माह के लिए बढ़ा दिया है।

लखनऊ। लखनऊ। यूपी में एक दिन पहले शपथ ग्रहण के बाद शनिवार को योगी मंत्रिपरिषद की पहली बैठक हुई। बैठक के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) ने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहला फैसला लिया। उन्होंने इस फैसले के बारे में मीडिया से जानकारी साझा की। उन्होंने अपने पहले फैसले में गरीबों के लिए जारी फ्री राशन योजना ( Free Ration Yojna ) को आगामी तीन माह के लिए बढ़ा दिया गया है। यानि अगले तीन माह ते यूपी के 15 करोड़ लोगों को फ्री राशन मिलता रहेगा।

3270 करोड़ रुपए होंगे खर्च

इससे पहले यूपी चुनाव प्रचार के दौरान विपक्ष दलों ने दावा किया था कि योगी सरकार दोबारा बनी तो गरीबी की फ्री राशन योजना ( Free Ration Scheme ) को समाप्त कर दिया जाएगा, जो गलत साबित हुआ। जैसा कि अनुमान लगाया जा रहा था कि सीएम योगी ने अपने पहले फैसले में सबसे ज्यादा लोकप्रिय फ्री राशन योजना को आगे जारी रखने का निर्णय लिया। इस योजना पर 3270 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

Yogi Sarkar 2.0 : बता दें कि कोरोना काल में पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत प्रदेश सभी गरीबों को फ्री राशन मिल रहा है। यूपी में 15 करोड़ लोगों को इसका लाभ मिल रहा है। इस योजना को यूपी सरकार ( Yogi Government ) ने अगामी तीन माह यानि जून तक इस योजना को बढ़ा दिया है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) के नेतृत्व वाली नई कैबिनेट की शनिवार सुबह बैठक हुई। मंत्रिपरिषद की इस बैठक में फैसला लिया गया कि यूपी में 15 करोड़ लाभार्थियों को तीन महीने और मुफ्त राशन दिया जाएगा। अन्न योजना को आगे बढ़ाने से जुड़े निर्णय की जानकारी खुद सीएम ने मंत्रिपरिषद की मीटिंग के बाद अपने दूसरे कार्यकाल की पहली प्रेस वार्ता के दौरान दी।

बड़ा संदेश देने की कोशिश

योगी सरकार ( Yogi Government ) ने फ्री राशन ( Free Ration ) के फैसले के जरिए एक बड़ा संदेश देने की भी कोशिश की है। वहीं योगी मंत्रिमंउल में शामिल जितिन प्रसाद ने कहा है कि वे लोग पीएम नरेंद्र मोदी का संदेश समूचे देश तक पहुंचाएंगे।

Next Story

विविध