Top
स्वास्थ्य

कोरोना पॉजिटिव असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई को गंभीर हालत में कराया गया अस्पताल में भर्ती

Janjwar Desk
1 Sep 2020 4:56 AM GMT
कोरोना पॉजिटिव असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई को गंभीर हालत में कराया गया अस्पताल में भर्ती
x

कोरोना पॉजिटिव पाये गये असम के पूर्व मख्यमंत्री तरुण गोगोई की स्थिति है गंभीर, अस्पताल में चल रहा है इलाज

जनज्वार। कोरोना का कहर दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। भारत एकमात्र ऐसा देश है जहां 24 घंटों में सबसे ज्यादा कोरोना रोगी सामने आ रहे हैं। अमीर—गरीब हर वर्ग में यह बीमारी बड़े पैमाने पर पांव पसार रही है।

देश के कई राजनेता भी अब तक इसकी चपेट में आ चुके हैं। कल 31 अगस्त को ही पूर्व प्रधानमंत्री प्रणब मुखर्जी का कोरोना संक्रमण के बाद निधन हुआ है। उसके अलावा अब तक दर्जनों बड़े राजनेता इसकी चपेट में आ चुके हैं और कई की मौत भी हो चुकी है। अब असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। आक्सीजन लेबल कम होने और प्लाज्मा गिरने के बाद उन्हें उपचार के लिए गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई को कल 31 अगस्त की देर रात 11.30 बजे ऑक्सीजन लेवल गिरने के बाद तत्काल एक यूनिट प्लाज्मा चढ़ाया गया था। उन्हें हॉस्पिटल में फिलहाल ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।

तरुण गोगोई को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद गंभीर स्थिति की जानकारी खुद वहां के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा ने सोशल मीडिया पर दी। असम के स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि वे खुद पूर्व सीएम के स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए हैं।

असम के स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक उनकी गौरव गोगोई से भी बात हुई है। अब ऑक्सीजन का लेवल 97 फीसदी पहुंच गया है।

हेमंत बिस्वा शर्मा ने ट्वीट किया था, "पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई जोकि COVID-19 के इलाज लिए GMCH में भर्ती हैं। रात 11.30 बजे अचानक उनके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर 88% तक गिर गया था। उनके स्वास्थ्य का निरीक्षण करने वाले डॉक्टरों की टीम ने तुरंत 2 लीटर ऑक्सीजन के साथ 1 यूनिट प्लाज्मा देने का फैसला किया। फ़िलहाल उनका ऑक्सीजन लेवल अब 96 से 97 प्रतिशत के बीच है।"

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में शुमार तरुण गोगोई का हाल ही में कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद तरुण गोगोई का होम क्वारनटीन में रखकर ही इलाज किया जा रहा था। कल 31 अगस्त की देर रात उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गयी और ऑक्सीजन लेवल गिर गया। गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। प्लाज्मा चढाने के बाद फिलहाल उनकी हालत स्थिर बतायी जा रही है।

Next Story
Share it