Top
स्वास्थ्य

चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का ऐलान, सबको मुफ्त देंगे कोरोना टीका

Janjwar Desk
10 Jan 2021 6:42 AM GMT
चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का ऐलान, सबको मुफ्त देंगे कोरोना टीका
x

Mamta Banergee File Photo.

पश्चिम बंगाल से पहले केरल, मध्यप्रदेश व तमिलनाडु की सरकारों ने मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने का ऐलान किया है...

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि उनकी सरकार राज्य वासियों को मुफ्त कोरोना टीका उपलब्ध करवाएगी। ममता बनर्जी ने कहा है कि उन्हें यह घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि राज्यवासियों को सरकार के द्वारा मुफ्त कोरोना टीका उपलब्ध करवाया जाएगा।

पश्चिम बंगाल से पहले पिछले साल बिहार चुनाव के दौरान भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में मुफ्त टीके की बात कही थी। हालांकि कई ऐसे राज्य जहां चुनाव नहीं है, वहां की सरकारों ने भी मुफ्त कोरोना टीके का ऐलना किया है। इसमें केरल व मध्यप्रदेश शामिल हैं। जबकि इसी साल अप्रैल-मई में बंगाल से विधानसभा चुनाव का सामना करने जा रहे तमिलनाडु की राज्य सरकार ने भी राज्य वासियों के लिए मुफ्त कोरोना टीके का ऐलान किया है।

भारत में 16 जनवरी से कोरोना टीका लगाए जाने का अभियान शुरू होने वाला है। इसमें प्राथमिक तौर पर तीन करोड़ लोगों को टीका लगाया जाएगा। जिसमें पहले चरण में एक करोड़ हेल्थ वर्कर को और उसके बाद दो करोड़ फ्रंट लाइन वारियर्स को कोरोना टीका लगाया जाएगा, जिसमें पुलिस, सफाई कर्मी व ऐसे दूसरे कर्मचारी शामिल हैं जिनके कोरोना से संक्रमित होने का खतरा अधिक है।

वहीं, रविवार को आए आंकड़े के अनुसार, पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना के 18,645 नए मामले मिले। जबकि शनिवार को 201 मौतें इस बीमारी की वजह से दर्ज की गयीं। अबतक देश में 1.04 करोड़ से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

Next Story

विविध

Share it