स्वास्थ्य

मोदी ने कहा था 15 अगस्त को करेंगे कोरोना वैक्सीन का ऐलान, लेकिन आज कहा अभी करो इंतजार

Janjwar Desk
15 Aug 2020 3:20 AM GMT
मोदी ने कहा था 15 अगस्त को करेंगे कोरोना वैक्सीन का ऐलान, लेकिन आज कहा अभी करो इंतजार
x
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर देश में 3 रिसर्च चल रहे हैं और वैज्ञानिकों की मंजूरी के बाद इसका ऐलान किया जाएगा...

जनज्वार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी की 74वीं वर्षगांठ पर लाल किला के प्राचीर से देश को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कोरोना वैक्सीन पर अपनी बातें तो कहीं लेकिन इसे लाने का एलान नहीं किया। इससे पहले यह संकेत दिया गया था कि 15 अगस्त तक देश में कोरोना वैक्सीन आ जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना के वैक्सीन को लेकर हमारे वैज्ञानिक दिन-रात तपस्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत में एक नहीं, दो नहीं, तीन-तीन कोरोना वैक्सीन पर रिसर्च हो रहा है। वैज्ञानिक इसके लिए दिन-रात काम कर रहे हैं, जैसे ही उनकी मंजूरी मिलेगी इसे जनता के लिए लाया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वैक्सीन जैसे ही तैयार हो जाएगी वह हर भारतीय तक कैसे पहुंचे इसके लिए खाका भी तैयार है।

मालूम हो कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पिछले महीने कहा था कि देश में कोरोना वैक्सीन के लिए तेजी से काम चल रहा है और बहुत जल्दी इसे लांच किया जाएगा। इसके बाद एक तबके द्वारा यह भी कहा गया कि 15 अगस्त को प्रधानमंत्री अपने संबोधन में इसका एलान करेंगे। हालांकि आज ऐसा नही हो सका।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन पर भी बोला। उन्होंने कहा कि हमारे वैज्ञानिक इसके लिए तपस्या कर रहे हैं। भारत में तीन अलग-अलग वैक्सीन निर्माण की प्रक्रिया में हैं, जब वैज्ञानिकों से हरी झंडी मिल जाएगी तो कम से कम समय में बड़े प्रोडेक्शन के साथ हर भारतीय तक कैसे पहुंचे इसका खाका तैयार है।

भारत में दिल्ली का एम्स, पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट और हैदराबाद का फर्मा फर्म बायोलाॅजिकल इ कोरोना वायरस के वैक्सीन पर काम कर रहा है।

Next Story

विविध

Share it