सिक्योरिटी

महाराष्ट्र के पालघर में साधु मॉब लिंचिंग में शामिल आरोपितों में से 11 आरोपी निकले कोरोना पॉजिटिव

Janjwar Desk
17 Jun 2020 3:09 AM GMT
महाराष्ट्र के पालघर में साधु मॉब लिंचिंग में शामिल आरोपितों में से 11 आरोपी निकले कोरोना पॉजिटिव
x
इन दो साधुओं की भीड़ ने कर दी थी हत्या
महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं और उनके ड्राइवर की भीड़ द्वारा की गई हत्या के मामले में लगभग 160 लोगों को गिरफ्तार किया गया था...

जनज्वार। महाराष्ट्र के पालघर में अप्रैल में पीट-पीटकर दो साधुओं सहित तीन लोगों की हत्या के मामले में गिरफ्तार कम से कम 11 आरोपियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

यह जानकारी मुूंबई पुलिस के एक पुलिस अधकारी ने मंगलवार 16 जून को साझा की। अधिकारी ने कहा, "इन आरोपियों को जल्द ही वडा थाने के लॉकअप से जिला कलेक्टोरेट में बनाई गई अस्थायी जेल में शिफ्ट किया जाना था, इसलिए इन सभी की जांच कराई गई। आज 11 आरोपियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।"

उन्होंने बताया कि इस समय इन सभी को वडा के पोशेरी स्थित कोविड केयर हॉस्पिटल में अलग-थलग किया गया है, लेकिन जल्द ही इन्हें पालघर ग्रामीण अस्पताल में कैदियों के लिए बने आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जाएगा।

जिले के एक पिछड़े इलाके में दो साधुओं और उनके ड्राइवर की भीड़ द्वारा की गई हत्या के मामले में लगभग 160 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इनमें 9 नाबालिग और कई स्थानीय राजनीतिक नेता भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि पालघर में साधुओं की मॉब लिंचिंग को पूरी तरह से सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की गयी थी, यह बात और है कि इस लिंचिंग की शिनाख्त में बड़े पैमाने पर भाजपा से जुड़े लोग संलिप्त पाये गये।

महाराष्ट्र के पालघर में हुई मॉब लिंचिंग की घटना को भाजपा द्वारा सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बयान जारी कर कहा था कि इस मामले का सांप्रदायिकता से कुछ लेना देना नहीं है।

Next Story

विविध

Share it