Top
आजीविका

कौन हैं भाजपा के पोस्टर किसान हरप्रीत सिंह जो किसान आंदोलन में बैठे धरने पर तो मच गया बवाल

Janjwar Desk
23 Dec 2020 7:01 AM GMT
कौन हैं भाजपा के पोस्टर किसान हरप्रीत सिंह जो  किसान आंदोलन में बैठे धरने पर तो मच गया बवाल
x
हरप्रीत सिंह के पोस्टर को लेकर सोशल मीडिया पर तहलका मचा तो पंजाब बीजेपी ने पोस्टर को अपने फेसबुक पेज से डिलीट कर दिया, अब हरप्रीत सिंह ने भाजपा को लीगल नोटिस भेजने का फैसला किया है...

जनज्वार। बीजेपी ने पिछले दिनों नये किसान विधेयक के फायदे गिनाने वाला एक पोस्टर जारी किया था, जिसमें हरप्रीत सिंह को खुशहाल किसान ​के तौर पर पेश किया था। मगर अब वही खुशहाल किसान किसान आंदोलन में सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठे हैं।

पंजाब बीजेपी ने हरप्रीत सिंह का पोस्टर बतौर खुशहाल किसान पेश किया था, मगर अब वही सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के विरोध में धरना दे रहे हैं। हरप्रीत सिंह के पोस्टर को लेकर सोशल मीडिया पर तहलका मचा तो पंजाब बीजेपी ने पोस्टर को अपने फेसबुक पेज से डिलीट कर दिया।

अब भाजपा ने जिस हरप्रीत सिंह को पोस्टर में खुशहाल किसान दिखाया था, उन्होंने भाजपा को लीगल नोटिस भेजने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि पिछले एक महीने से नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों का आंदोलन जारी है। इसी आंदोलन के बीच पंजाब बीजेपी ने एक पोस्टर जारी करके बताया था कि पंजाब में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से किसान बहुत खुश हैं। खास बात है कि इस पोस्टर में एक खुशहाल किसान की तस्वीर भी लगाई गई थी, उसका नाम हरप्रीत सिंह है। वही खुशहाल किसान अब कृषि किसानों को लेकर सड़क पर क्यों उतरा, इसको लेकर सोशल मीडिया पर भाजपा की जमकर धज्जियां उड़ रही थीं।

पोस्टर में जो खुशहाल किसान के तौर पर हरप्रीत सिंह की तस्वीर इस्तेमाल ​की गयी है, वह काफी पुरानी बतायी जा रही है। बकौल हरप्रीत सिंह पंजाब बीजेपी ने उनकी 6-7 साल पुरानी तस्वीर का इस्तेमाल अपने पोस्टर में किया। उनका कहना है कि उनकी इजाजत के बिना बीजेपी ने उनकी फोटो को नये कृषि कानूनों का समर्थन करने वाले किसान के तौर पर पेश किया है, जबकि वे पिछले कई दिनों से सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

हरप्रीत सिंह कहते हैं, वो दो हफ्तों से सिंघू बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं, जहां 26 नवंबर से ही किसान कानूनों के खिलाफ पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों के किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा वो भाजपा नहीं बल्कि किसानों के पोस्टर ब्वॉय हैं।

Next Story

विविध

Share it