Begin typing your search above and press return to search.
आजीविका

Indore News : बेरोजगारी के खिलाफ हजारों छात्रों का पैदल मार्च, मांगें पूरी नहीं करने पर सरकार को दी ये चेतावनी

Janjwar Desk
26 Sep 2022 1:04 PM GMT
Indore News : बेरोजगारी के खिलाफ हजारों छात्रों का पैदल मार्च, मांगे पूरी नहीं करने पर सरकार को दी ये चेतावनी
x

Indore News : बेरोजगारी के खिलाफ हजारों छात्रों का पैदल मार्च, मांगे पूरी नहीं करने पर सरकार को दी ये चेतावनी

Indore News : कभी सुंदरकांड तो कभी ताली-थाली बजाकर मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार को जगाने का प्रयास कर रहे स्टूडेंस की एकता जेल में जाने को भी तैयार है, एकजुट होकर बेरोजगार युवाओं ने मध्य प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है...

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश के सबसे तेजी से बढ़ते शहर इंदौर में बेरोजगारी के चलते शिक्षित युवाओं का ऐसा जन आंदोलन जारी है, जो अब अन्ना आंदोलन की याद दिलाता नजर आ रहा है। कभी सुंदरकांड तो कभी ताली-थाली बजाकर मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार को जगाने का प्रयास कर रहे स्टूडेंस की एकता जेल में जाने को भी तैयार है। एकजुट होकर बेरोजगार युवाओं ने मध्य प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

स्टूडेंट्स ने सरकार को दी ये चेतावनी

नेशनल एडुकेटेड युथ यूनियन द्वारा पिछले कुछ दिनों से मध्य प्रदेश के शहर इंदौर में सरकारी भारतियों पर लगी रोक को लेकर अनूठा सत्याग्रह कर रही है। सत्याग्रह की रह पर चलकर मोर्चा खोलने वाले बेरोजगार युवाओं से मध्य प्रदेश में सरकार द्वारा 2018 में शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया था। जिसके बाद 2019 में परीक्षा का आयोजन कर 2020 में रिजाल घोषित किए गए थे। जिसमे चयनित होने के बाद भी आज सरकार द्वारा भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं की गई।

इसके अलावा एमपीपीएससी सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं और बैकलॉग भर्ती पर सरकार के रुख से आहत स्टूडेंट्स ने आर-पार की लड़ाई का मन बना लिया। बता दें कि स्टूडेंट्स ने सरकार को इंदौर से चेतावनी दी है कि यदि 7 दिन के भीतर उन्हें माकूल जबाव नहीं मिला तो वो इंदौर से प्रदेशभर के युवाओं को एकत्रित कर भोपाल कूच कर सीएम से सीधी बात कर जबाव मांगेंगे।

युवाओं ने किया सत्याग्रह भर्ती मार्च

बता दें कि बीते रविवार को इंदौर में युवाओं की एकत्रित भीड़ ने अन्ना आंदोलन की यादें ताजा कर दी। दरअसल बेरोजगार युवाओं ने भोलाराम उस्ताद मार्ग पीपल्यापाला स्थित धरना स्थल से हजारों की संख्या में पैदल मार्च कर रिगल स्थित गांधी प्रतिमा पर धरना देते हुए गांधी प्रतिमा पर ज्ञापन भी सौपा। धरना स्थल पर धरना दे रहे युवा स्टूडेंट्स की मांग थी कि इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह उनकी मांग को सुनने के लिये आयें और उनकी मांगों को सीधे सीएम शिवराज तक पहुंचाए।

व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस के हाथ-पैर फूले

बता दें कि इस दौरान स्टूडेंट्स की बढ़ती भीड़ को देखकर पुलिस और प्रशासन के भी हाथ पैर फूल गए थे क्योंकि किसी को उम्मीद नहीं थी कि इतनी बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स बड़ा कदम उठाएंगे। हालांकि कलेक्टर के नहीं आने पर जेल भरो आंदोलन की चेतावनी देने वाले युवाओं को अपर कलेक्टर ने जानकारी दी कि कलेक्टर मनीष सिंह इंदौर में नही हैं। यदि वो इंदौर में होते तो उनसे मिलने जरूर आते। वहीं उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स की मांग को सरकार तक पहुंचाया जाएगा। कलेक्टर मनीष सिंह मंगलवार को जब इंदौर में होंगे तो वे युवाओं से मिलेंगे।

Next Story