Begin typing your search above and press return to search.
आजीविका

Google Layoffs : अब गूगल ने की 12000 कर्मचारियों की छंटनी, CEO सुंदर पिचाई ने इमोशनल नोट लिखकर ली जिम्मेदारी

Janjwar Desk
20 Jan 2023 12:34 PM GMT
Google Layoffs : अब गूगल ने की 12000 कर्मचारियों की छंटनी, CEO सुंदर पिचाई ने इमोशनल नोट लिखकर ली जिम्मेदारी
x

Google Layoffs : अब गूगल ने की 12000 कर्मचारियों की छंटनी, CEO सुंदर पिचाई ने इमोशनल नोट लिखकर ली जिम्मेदारी

Google Layoffs: सुंदर पिचाई ने लिखा है, 'हमारे साथ कड़ी मेहनत से काम करने वाले कुछ टैलेंटेड लोगों को अलविदा कहने का समय आ गया है। मैं कंपनी के इस फैसले की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं और सबसे माफी मांगता हूं...

Google Layoffs : दुनियाभर में कई बड़ी कंपनियां लगातार अपने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा रही हैं। ट्वीटर के सीईओ एलन मस्क ने मालिकाना हासिल करते ही वहां से बड़ी संख्या में कर्मचारियों को बाहर निकाला था और अब जानी-मानी कंपनी गूगल अपने 12000 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रहा है।

मीडिया में आ रही जानकारी के मुताबिक गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट अपने 12,000 कर्मचारियों को नौकरी से बाहर निकालेगी। कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने कंपनी के कर्मचारियों के साथ साझा किए गए एक मेमो में यह जानकारी दी। गौरतलब है कि दो दिन पहले ही अल्फाबेट की प्रतिस्पर्धी मानी जाने वाली माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने 10,000 कर्मचारियों को बाहर निकालने का ऐलान किया था।

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने लिखा है, हमने अपनी वर्कफोर्स में से 12,000 कर्मचारियों को कम करने का फैसला लिया है। अमेरिका में मौजूद प्रभावित कर्मचारियों को पहले ही अलग से ईमेल भेजा गया है। इसका मतलब है कि हमारे साथ कड़ी मेहनत से काम करने वाले कुछ टैलेंटेड लोगों को अलविदा कहने का समय आ गया है। मैं कंपनी के इस फैसले की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं, और सबसे माफी मांगता हूं।'

गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने कर्मचारियों को लिखे मेमो में कहा है, "मैं अपने मिशन की ताकत, हमारे प्रोडक्ट्स और सर्विस के मूल्य और AI में हमारे शुरुआती निवेश की बदौलत हमारे सामने मौजूद बड़े अवसर को लेकर आश्वस्त हूं। ये हमारे फोकस, हमारी कॉस्ट बेस को दोबारा तय करने, और हमारे टैलेंट और पूंजी को हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं पर केंद्रित करने का महत्वपूर्ण पल हैं।"

कहा जा रहा है कि गूगल जिन 12 हजार कर्मचारियों को नौकरी से बाहर करेगा, उनमें एचआर विभाग, कॉरपोरेट कार्य, इंजीनियरिंग और उत्पाद विभाग के कर्मचारी शामिल हैं। गूगल की तरफ से जारी बयान के मुताबिक कंपनी द्वारा यह छंटनी वैश्विक स्तर पर की जा रही है। यह छंटनी ग्लोबल वर्कफोर्स में से की जा रही है और यह कुल कर्मचारियों की 6 प्रतिशत है।

Next Story

विविध