Begin typing your search above and press return to search.
आजीविका

Pilibhit News : सिर्फ 40 रुपए के लिए बेटे ने हंसिया से चीर दिया पिता का सीना, पॉकेट खर्चे के लिए मांग रहा था बाप से पैसा

Janjwar Desk
12 Aug 2022 9:35 AM GMT
Pilibhit News : सिर्फ 40 रुपए लिए बेटे ने हंसिया से चीर दिया पिता का सीना, पॉकेट खर्चे के लिए मांग रहा बाप से पैसा
x

Pilibhit News : सिर्फ 40 रुपए लिए बेटे ने हंसिया से चीर दिया पिता का सीना, पॉकेट खर्चे के लिए मांग रहा बाप से पैसा

Pilibhit News : उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) में (Rakshabandhan) के पर्व पर बरखेड़ा (Barkhera) थाना क्षेत्र के ग्राम मोहम्मद गंज रम्पुरा (Mohammad Ganj Rampura) में एक शराबी युवक ने अपने पिता को मौत के घाट उतार दिया।

Pilibhit News : उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) में (Rakshabandhan) के पर्व पर बरखेड़ा (Barkhera) थाना क्षेत्र के ग्राम मोहम्मद गंज रम्पुरा (Mohammad Ganj Rampura) में एक शराबी युवक ने अपने पिता को मौत के घाट उतार दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। हत्या (Murder) का मुकदमा दर्ज कर आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूरे मामले की गहन छानबीन कर रही है।

बताते हैं कि गांव के गणेश प्रसाद पुत्र हुलासी (65) से उनके पुत्र तोताराम उर्फ नन्नू ने शराब के लिए पैसे मांगे। पिता ने पैसे देने से साफ इंकार कर दिया तो तोताराम गाली गलौज और झगड़ा फसाद करने लगा। पिता-पुत्र के बीच काफी देर तक गर्मा गर्मी होती रही। इसी बीच तोताराम घर में रखा हंसिया उठाकर ले आया। उसने हंसिये से पूरी ताकत से अपने पिता के सीने पर प्रहार किया। तोताराम ने पिता का सीना चीर दिया। वह जमीन पर गिरकर तड़पने लगे तभी तोताराम भाग गया।

परिवार के अन्य सदस्य व ग्रामीण मरणासन्न स्थिति में गणेश प्रसाद को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरखेड़ा पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने गणेश प्रसाद को मृत घोषित कर दिया। हत्या की वारदात की खबर मिलते ही जिला मुख्यालय पर पुलिस महकमे में कोहराम मच गया। अधिकारी आनन-फानन में मौके पर पहुंचे। पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर मामले की जानकारी की। गणेश प्रसाद के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा गया। मामले में तोताराम के विरुद्ध धारा 302 के तहत हत्या का नामजद अभियोग दर्ज किया गया। वारदात के कुछ ही देर बाद पुलिस ने हत्या अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उससे कड़ाई से पूछताछ कर रही है।

पुलिस का कहना है कि थाना बरखेड़ा पुलिस द्वारा सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया। आरोपी पुत्र के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर उसको गिरफ्तार कर लिया गया है। अग्रिम विधिक कार्यवाही प्रचलित है।

मात्र 40 रुपये के लिए पिता की ली जान

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक गणेश प्रसाद का जब उनके बेटे तोताराम से झगड़ा हो रहा था तो तोताराम पिता से 40 रुपया मांग रहा था लेकिन पिता ने शराब पीने के लिए एक भी पैसा देने से साफ मना कर दिया था।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध