Begin typing your search above and press return to search.
आजीविका

खिरिया बाग में ‘किसान मजदूर विरोधी योगी-शाह वापस जाओ’ के लगे नारे, लहराये गये काले झंडे

Janjwar Desk
7 April 2023 5:06 PM GMT
खिरिया बाग में ‘किसान मजदूर विरोधी योगी-शाह वापस जाओ’ के लगे नारे, लहराये गये काले झंडे
x
Azamgarh news : आजमगढ़ में मुख्यमंत्री.गृहमंत्री के दौरे के विरोध में खिरिया बाग में मनाया गया काला दिवस, कहा खिरिया बाग के किसानों मजदूरों की मुख्यमंत्री-गृहमंत्री ने मिलने की पेशकश ठुकराकर किया अन्नदाता का किया अपमान...

Azamgarh news : आज मुख्यमंत्री योगी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात न होने से नाराज खिरिया बाग के किसानों मजदूरों ने काले झंडे लहराकर योगी शाह वापस जाओ, किसानों से मत टकराओ के नारे लगाए।

योगी और शाह के विरोध में आयोजित प्रदर्शन में वक्ताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी और गृहमंत्री ने खिरिया बाग के किसानों मजदूरों से न मिलकर यह साफ कर दिया कि एयरपोर्ट परियोजना स्थगित करने और रोकने के शासन प्रशासन के बयान झूठे हैं।

विरोध करने वालों में नीलम, किस्मती, बिंदु, फूलमती, सुनीता, सुभावती, राधिका, शकुंतला, सुशीला, कालिंदी, तारा देवी, सिताबी देवी, मीना, रामनयन यादव, दुखहरन राम, रामकुमार, किसान नेता राजीव यादव, रविंद्र यादव, संदीप यादव, सुनील कुमार, मंतोष, अवधेश यादव, निशांत राज, राहुल यादव, राम शबद निषाद, सुभाष यादव समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

गौरतलब है कि खिरिया बाग के आंदोलनकारियों ने योगी और शाह के आजमगढ़ दौरे यानी 7 अप्रैल को उनसे मिलवाने के लिए प्रशासन के सामने पेशकश की थी, जिसे साफतौर पर ठुकरा दिया गया था। इसके बाद आंदोलनकारियों ने कल 6 अप्रैल को ही ऐलान कर दिया था कि 7 अप्रैल 2023 को अन्नदाता काला झंडा लहराकर काला दिवस मनायेंगे।

खिरिया बाग में 176वें दिन धरना दो किसानों के देहांत पर शोक सभा में तब्दील हो गया था। जमीन जाने के सदमे में अब तक आजमगढ़ के 32 किसानों की जान जा चुकी है।

Next Story

विविध