Top
संस्कृति

कोरोना से दिग्गज फिल्म अभिनेता सौमित्र चटर्जी का 85 साल की उम्र में निधन

Janjwar Desk
15 Nov 2020 8:13 AM GMT
कोरोना से दिग्गज फिल्म अभिनेता सौमित्र चटर्जी का 85 साल की उम्र में निधन
x
सौमित्र चटर्जी को इलाज के लिए कोलकाता के बेली व्यू क्लिनिक में भर्ती कराया गया था। अस्पताल ने एक बयान जारी कर कहा कि दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी ने दिन के 12.15 बजे आखिरी सांस ली...

जनज्वार। दिग्गज बांग्ला फिल्म अभिनेता सौमित्र चटर्जी का रविवार (15 नवंबर 2020) को 85 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। सौमित्र चटर्जी कुछ सप्ताह पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। संक्रमण के बाद वे 40 दिनों से जिंदगी की लड़ाई लड़ रहे थे।

सौमित्र चटर्जी को इलाज के लिए कोलकाता के बेली व्यू क्लिनिक में भर्ती कराया गया था। अस्पताल ने एक बयान जारी कर कहा कि दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी ने 12.15 बजे आखिरी सांस ली, हम उनकी आत्मा की शांति की कामना करते हैं।

सौमित्र चटर्जी के परिवार में पत्नी व एक बेटा, एक बेटी हैं। सौमित्र चटर्जी को भारतीय फिल्म जगत का सर्वाेच्च सम्मान दादा साहेब फाल्के अवार्ड मिला था। सौमित्र चटर्जी दिग्गज फिल्म निर्देशक व आस्कर अवार्ड से सम्मानित सत्यजीत राय के साथ लंबे फिल्मी साथ के लिए जाने जाते हैं। सौमित्र चटर्जी ने सत्यजीत राय के साथ 14 फिल्मों में काम किया।

सौमित्र चटर्जी ने अपने करियर में सत्यजीत राय, मृणाल सेन, तापण सिन्हा जैसे फिल्मकारों के साथ काम किया। बाद के दिनों में उन्होंने गौतम घोष, अपर्णा सेन, रितुपुर्णाे घोष के साथ काम किया।

चटर्जी अपुर संसार, अभिजान, चारूलता, अरण्ये दिन रात्रि, असानी संकेत, गणशत्रु जैसी फिल्मों में उनके शानदार अभिनय को याद किया जाता है।

Next Story

विविध

Share it