हाशिये का समाज

Bettiah Crime News : दलित छात्र की बेरहमी से पिटाई मामले में थानेदार का अफसोसजनक बयान, पूछा - छात्र मर गया क्या?

Janjwar Desk
13 March 2022 9:26 AM GMT
bettiah crime news, Bihar news,
x

दलित छात्र की बेरहमी से पिटाई मामले में थानेदार का चौंकाने वाला बयान।

Bettiah Crime News : छात्र आदित्य के परिजनों ने मुफ्फसिल थाना पुलिस पर पैसा लेकर शिक्षक को छोड़ने का आरोप लगाया है। छात्र के पिता शिव पासवान का कहना है कि पुलिस शिक्षक को पकड़ ले गई, लेकिन पैसा लेकर छोड़ दिया।

Bettiah Crime News : बिहार के बेतिया ( Bettiah ) जिले में एक शिक्षक द्वारा दलित छात्र ( Dalit Student ) की बेरहमी से पिटाई के मामले में नया मोड़ आ गया है। इस मामले में थानेदार ( Police Station Incharge ) की ओर से अशोभनीय बयान देने की वजह से ग्रामीण भड़क उठे हैं और यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। दरअसल, इस मामले में जब एक संवाददाता ने थानेदार से सवाल पूछे तो वो भड़क गया और बताया कि छात्र मर गया क्या? अब थानेदार का यही बयान सुर्खियों में है।

परिजन बोले - पुलिस पर भरोसा नहीं है, न्याय चाहिए

थानेदार उग्रनाथ झा ने स्थानीय संवाददाता के सवाल के जवाब में पूछा कि छात्र मर गया क्या? संवाददाता की ओर से पलटकर यह पूछे जाने पर कि आप इस तरह क्यों बोल रहे हैं तो थानेदार ने कहा - अब तक इस मामले में आवेदन नहीं मिला है। मैं इस मामले में बयान देने के लिए अधिकृत भी नहीं हूं। आप एसपी या डीएसपी से बात कर लें। इस बयान के बाद अब परिजन कह रहे हैं कि पुलिस पर भरोसा नहीं है, हमें न्याय चाहिए।

छात्र आदित्य ( Dalit Student ) के परिजनों ने मुफ्फसिल थाना पुलिस पर पैसा लेकर शिक्षक को छोड़ने का आरोप लगाया है। छात्र के पिता शिव पासवान का कहना है कि पुलिस शिक्षक को पकड़ ले गई, लेकिन पैसा लेकर छोड़ दिया। छात्र की मां रम्भा देवी ने भी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मुझे पुलिस पर भरोसा नहीं है। मेरे लड़के को बेरहमी से शिक्षक द्वारा पीटा गया है। मुझे न्याय चाहिए।

थानेदार का बयान गलत, पुलिस कार्रवाई कर रही है

वहीं सदर DSP मुकुल परिमल पांडेय ने इस मामले में बताया कि परिजनों ने पहले FIR दर्ज नहीं करवाई थी। बाद में पुलिस गई तो बयान दिया। थाना पुलिस मामले में FIR दर्ज करने की कार्रवाई कर रही है। थानेदार की ओर से छात्रों के मरने वाले बयान पर डीएसपी ने कहा कि इस तरह का बयान गलत है।

बता दें कि दो दिन पहले बेतिया जिले के नपटिया प्रखंड के लालगढ़ स्थिति स्कूल में बच्चों के हल्ला करने से नाराज शिक्षक ने पांचवी कक्षा के एक छात्र की बेरहमी से पिटाई कर दी है। शिक्षक की पिटाई का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि पीड़ित दस वर्षीय छात्र आदित्य कुमार स्कूल में हीं बेहोश होकर गिर गया। इस घटना के बाद स्कूल के शिक्षकों में हड़कंप मच गया। दूसरी तरफ आदित्य की बेरहमी से पिटाई से नाराज ग्रामीणों ने जमकर हंगामा मचाया। मौके पर पहुंची मुफस्सिल थाने की पुलिस ने काफी मान मनौव्वल के बाद शांत किया।

आरोपी शिक्षक को मुचलके पर छोड़ा

Bettiah Crime News : इस मामले में घटना के आरोपी शिक्षक को हिरासत में लेकर थाने गई। शिक्षक को सुरक्षित थाने लाया गया और बांड बनवाकर मुक्त कर दिया गया। मुफस्सिल थाना के थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा का कहना है कि हंगामा की सूचना पर पुलिस स्कूल में गई थी। ग्रामीण व छात्र के स्वजन काफी उग्र थे। शिक्षक को सुरक्षित थाने लाया गया और मुचलके पर मुक्त कर दिया गया। इस बीच, मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती छात्र की मां रंभा देवी का बयान पुलिस ने दर्ज किया है। पीड़ित छात्र आदित्य को इलाज के लिए गवर्नमेंट मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों का कहना है कि छात्र के शरीर पर जख्म के निशान है। वह खतरे से बाहर है।

Next Story

विविध