Top
हाशिये का समाज

UP : धर्म परिवर्तन के बाद शादी रचाने वाली युवती ने परिजनों से धमकी मिलने के बाद मांगी पुलिस की मदद

Janjwar Desk
27 Dec 2020 8:42 AM GMT
UP : धर्म परिवर्तन के बाद शादी रचाने वाली युवती ने परिजनों से धमकी मिलने के बाद मांगी पुलिस की मदद
x
अब तौबा उर्फ तान्या ने वीडियो जारी कर आरोप लगाया है कि मेरे अब्बू और भाई मुझे और मेरे पति को जान से मारने के लिए ढूंढ रहे हैं, पुलिस हमारी फरियाद नहीं सुन रही है, जबकि मैंने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया है, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल....

कानपुर, जनज्वार। उत्तर प्रदेश में बरेली के बाद अब कानपुर से हिंदू युवक और मुस्लिम युवती की शादी और धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। शहर की तौबा अंसारी दीपक गौतम के प्यार में तान्या गौतम बन गई। दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से सात फेरे लेकर शादी की, लेकिन तौबा से तान्या बनी मुस्लिम युवती के परिजनों को उनकी शादी इस कदर नागवार गुजरी की उन्होंने दोनों को जान से मारने की धमकी दे डाली।

परिजनों से मिली धमकी के बाद इस नवदम्पति ने वीडियो बनाकर पुलिस से मदद मांगी है, जिसमें युवती का कहना है कि वह बालिग है और उसने अपनी मर्जी से हिंदू युवक से शादी की है। क्योंकि उसे हिंदू धर्म में आस्था है।

मामला कानपुर जिले के रेल बाजार थाना क्षेत्र स्थित सुजातगंज का है। यहां रहने वाले दीपक और तौबा से तान्या बनी युवती ने 14 नवंबर, 2020 शादी करने का निर्णय लिया था। जिसके लिए तौबा ने धर्म परिवर्तन करते हुए हिन्दू धर्म अपना लिया। फिर दोनों ने 25 नवंबर को शादी कर ली।

वहीं अब तौबा उर्फ तान्या का आरोप है कि मेरे अब्बू और भाई मुझे और मेरे पति को जान से मारने के लिए ढूंढ रहे हैं। पुलिस हमारी फरियाद नहीं सुन रही है, जबकि मैंने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया है। इस बात को कहने के लिए दोनों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया है।

सीओ कैंट निखिल पाठक ने बताया कि थाना रेल बाजार में एक पिता ने बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आईपीसी की धारा 366 और 406 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। इसी क्रम में लड़की का एक कागजात मिला है, जिसमें यह कहा गया है कि वह अपनी मर्जी से गई है और एक लड़के से शादी की है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है। इसमें उसने कहा है कि अपनी मर्जी से गई है और शादी की बात कही है। यदि कोई तहरीर मिलती है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध

Share it