Top
हाशिये का समाज

बिहार में कोरोना मौतों के आंकड़े छुपाती नीतीश सरकार, 123 मरीज मरे- सरकार बता रही सिर्फ 77

Janjwar Desk
25 April 2021 5:58 AM GMT
बिहार में कोरोना मौतों के आंकड़े छुपाती नीतीश सरकार, 123 मरीज मरे- सरकार बता रही सिर्फ 77
x
कल 24 अप्रैल को कोरोना संक्रमित 123 लोगों की मौत हुई है, जिनमें से 36 मौतें तो सिर्फ राजधानी पटना में हुयीं, जबकि राज्य के अन्य हिस्सों में 85 कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की मौत हुयी

जनज्वार। देश के कई अन्य हिस्सों की तरह बिहार में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है। यहां भी हर रोज मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है, मगर सरकार आंकड़ों को छुपाने में व्यस्त है। खबरों के मुताबिक बिहार में कल 24 अप्रैल को कोरोना संक्रमित 123 लोगों की मौत हुई है, जिनमें से 36 मौतें तो सिर्फ राजधानी पटना में हुयीं, जबकि राज्य के अन्य हिस्सों में 85 कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की मौत हुयी।

24 अप्रैल कों राजधानी पटना के चार बड़े अस्पतालों में 36 कोरोना मरीजों की मौत की खबर सामने आयी। इनमें से एनएमसीएच में 21, पटना एम्स में 9, पीएमसीएच में 4 और आईजीआईएमएस में दो कोविड पाॅजिटिव मरीजों की मौत हुयी। मगर बजाय यह सही आंकड़ा सामने रखने के नीतीश सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने कोरोना से शनिवार 24 अप्रैल को मात्र 77 संक्रमितों के इलाज के दौरान मौत की पुष्टि की।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक उत्तर बिहार में कोरोना से कल 40 मौतें हुयीं। मुजफ्फरपुर में 16 लोगों की कोरोना से मौत हुयी और इनमें से 10 लोगों की मौत एसकेएमसीएच में, दो की मौत निजी अस्पतालों में हुई। वहीं 4 अन्य कोरोना मरीजों की जान होम आइसोलेशन में चली गई। दरभंगा जिले में कल 13 लोगों की मौत हो गई।

मगध, सारण और भोजपुर में भी कल 35 कोरोना मरीजों की मौत का आंकड़ा सामने आया। रोहतास में कुल 6 कोविड मरीजों ने दम तोड़ा। मगध, बेगूसराय, कैमूर, नालंदा और बक्सर जिलों में से हर जिले में 4 कोरोना मरीजों की जान चली गयी।

पूर्वी बिहार में 10 लोगों की शनिवार 24 अप्रैल को कोरोना से मौत हुई। इनमें से दो भागलपुर के थे, जबकि एक-एक कोरोना मृतक मुंगेर, बांका व मधेपुरा जिले के निवासी थे। बांका व लखीसराय में भी तीन मरीजों की मौत कोरोना से हुयी। जमुई में दो और खगड़िया में भी एक कोरोना पीड़ित की मौत कल हुई है।

Next Story

विविध

Share it