हाशिये का समाज

Rajasthan News : जालोर के बाद अब बाड़मेर में शिक्षक की बेरहमी, दलित छात्र से मारपीट, इमरजेंसी वार्ड में भर्ती

Janjwar Desk
24 Aug 2022 11:42 AM GMT
Rajasthan News : जालोर के बाद अब बाड़मेर में शिक्षक की बेरहमी, दलित छात्र से मारपीट, इमरजेंसी वार्ड में भर्ती
x

Rajasthan News : जालोर के बाद अब बाड़मेर में शिक्षक की बेरहमी, दलित छात्र से मारपीट, इमरजेंसी वार्ड में भर्ती

Rajasthan News : राजस्थान के जालोर में शिक्षक की पिटाई के बाद दलित बच्चे की मौत का मामला अभी शांत नहीं हुआ है कि अब राज्य के बाड़मेर से भी दलित छात्र को शिक्षक द्वारा पीटने का मामला सामने आया है....

Rajasthan News : राजस्थान के जालोर में शिक्षक की पिटाई के बाद दलित बच्चे की मौत का मामला अभी शांत नहीं हुआ है कि अब राज्य के बाड़मेर से भी दलित छात्र को शिक्षक द्वारा पीटने का मामला सामने आया है। बता दें कि यह मामला बाड़मेर में 7वीं क्लास में पढ़ने वाले दलित स्टूडेंट की पिटाई करने का है। यहां शिक्षक ने 13 साल के बच्चे को इतनी बेरहमी से पीटा गया कि उसे अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा।

टेस्ट में सवाल पुरे नहीं करने पर छात्र की पिटाई

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्कूल में टेस्ट में सवाल पूरे नहीं करने पर शिक्षक ने छात्र की पिटाई कर दी है। सुचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित और परिजनों के बयान लिए। साथ ही पुलिस टीचर को भी थाने ले गई है। बात दें कि यह घटना बाड़मेर शहर के सरकारी नंबर 4 स्कूल की है। पुलिस को परिजनों की ओर से अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।

बच्चे के सिर में आई चोट, परिजनों का दावा

इस मामले में पीड़ित बच्चे के परिजनों का कहना है कि आज बुधवार को दोनों भाईयों को स्कूल भेजा था। स्कूल में टेस्ट चले रहे थे। 7वीं क्लास में पढ़ने वाले स्टूडेंट टेस्ट में पूरे सवाल नहीं किए तो टीचर अशोक माली ने बच्चे की पिटाई कर दी। बच्चे ने जब टीचर से मारने की वजह पूछी तो वह शिक्षक बच्चे की पिटाई करने लगा। साथ ही परिजनों ने आरोप लगाया है कि टीचर ने बच्चे को धक्का देकर गिरा दिया। इससे बच्चे के सिर में चोट आई है।

बच्चे को अस्पताल में करवाया गया भर्ती

घायल बच्चे के भाई ने स्कूल की एक मैडम को बुलाया। जो बच्चे को ले गईं। परिजनों का आरोप है कि क्लास के स्टूडेंट बच्चे को बेहोशी की हालत में लेकर आए। इसके बाद जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहीं इस मामले में सर्जन डॉक्टर डॉ. दिलीप चौधरी का कहना है कि बच्चे को जिला अस्पताल लेकर आए थे। उसको चेक किया है। पेट व सिर में दर्द की शिकायत कर रहा था। बच्चे की तबीयत ठीक है। फिर भी एतिहायात के तौर पर सोनाग्राफी व सीटी स्कैन करवाने को कहा है। सीरियस जैसी कोई बात नहीं है।

आरोपी टीचर को बुलाया गया थाने

वहीं इस मामले में कोतवाली एसएचओ गंगाराम का कहना है कि अस्पताल पहुंचकर बच्चे के बयान लिए है। बयानों के आधार पर टीचर को थाने बुलाया गया है। टीचर से पूछताछ कर रहे हैं। अभी तक कोई रिपोर्ट मिली नहीं है।

जालोर में शिक्षक की पिटाई से हुई थी दलित छात्र की मौत

बता दें कि राजस्थान के जालोर के सुराणा गांव में एक दलित छात्र ने स्कूल में पानी की मटकी क्या छू ली, टीचर ने उसे इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। 24 दिन बच्चे का अहमदाबाद में इलाज चला था। इससे पहले उदयपुर में भी इलाज चला था। पिता का आरोप था कि 20 जुलाई को तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले उनके 9 साल के बेटे इंद्र मेघवाल ने पानी की मटकी को छू ली थी। इसके बाद टीचर छैल सिंह ने इतनी पिटाई की थी कि उसकी हालत गंभीर हो गई। पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज किया है।

Next Story

विविध