Top
आंदोलन

भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत ने कल 11 से 3 बजे तक की भारतबंदी की घोषणा

Janjwar Desk
7 Dec 2020 11:19 AM GMT
भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत ने कल 11 से 3 बजे तक की भारतबंदी की घोषणा
x

नई दिल्ली, जनज्वार। कल यानी 8 दिसंबर को भारत बंद आह्वान के लिए ट्रेड यूनियनों और विपक्षी दलों के बढ़ते समर्थन के साथ दिल्ली में किसानों के विरोध प्रदर्शन से फल और पानी की आपूर्ति समेत कुछ सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं। किसानों और केंद्र के बीच वार्ता से एक दिन पहले 8 दिसंबर को 'शांतिपूर्ण' राष्ट्रव्यापी बंद का आह्वान किया गया है।

आज सोमवार 7 दिसंबर को भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने घोषणा की है कि किसान संघ आम आदमी के लिए समस्याएं पैदा नहीं करना चाहता है और वह सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक अखिल भारतीय हड़ताल शुरू करेंगे, ताकि कार्यालय जाने वालों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हड़ताल आपातकालीन सेवाओं और शादियों के कार्यों को प्रभावित नहीं करेगी। यह हमारे विरोध को दर्ज करने का एक प्रतीकात्मक विरोध है। यह दिखाना है कि हम सरकार की कुछ नीतियों का समर्थन नहीं करते हैं।

भारतीय किसान यूनियन के महासचिव हरिंदर सिंह लखोवाल ने पहले कहा था कि किसान संघों के सदस्य राष्ट्रीय राजमार्गों को अवरुद्ध करेंगे और टोल प्लाजा पर कब्जा करेंगे।

कई राज्यों में आंदोलन आपूर्ति को प्रभावित कर सकता है, क्योंकि भारत के सभी मोटर परिवहन संघ किसानों के समर्थन में सामने आए हैं। वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन आयोजित करेंगे और 'आमतौर पर और जल्द से जल्द किसानों की संतुष्टि' मुद्दों को हल करने के लिए जिला कलेक्टरों और आयुक्तों को ज्ञापन सौंपने का प्रयास करेंगे।

Next Story

विविध

Share it