आंदोलन

दलित युवा जगदीश हत्याकांड मामले में भीम आर्मी ने दिया ज्ञापन, परिजनों से मुलाकात कर उठायी कई मांगें

Janjwar Desk
6 Sep 2022 4:48 PM GMT
दलित युवा जगदीश हत्याकांड मामले में भीम आर्मी ने दिया ज्ञापन, परिजनों से मुलाकात कर उठायी कई मांगें
x

जवाब बेटे की मौत के बाद सुधबुध खो चुकी जगदीश की मां और बहन से मुलाकात करते भीम आर्मी के सदस्य

Almora Kand : पुलिस प्रशासन की लापरवाही के चलते दलित युवक जगदीश चन्द्र को 1 सितम्बर को अपहरण कर जान से मार दिया गया, उनके परिवार का भरण पोषण करने वाले एक मात्र व्यक्ति जगदीश ही थे...

Almora Kand : भीम आर्मी ने जगदीश हत्याकांड में अल्मोड़ा के जिला अधिकारी से मिलकर ज्ञापन सौंपा। प्रेम विवाह करने पर दलित युवक जगदीश चन्द्र की हत्या के मामले में भीम आर्मी के नेता गोविंद बौद्ध के नेतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन में भीम आर्मी ने कहा कि बीते 21 अगस्त को स्वर्ण लड़की गीता (गुड्डी) से दलित युवक जगदीश चन्द्र जी द्वारा प्रेम विवाह किया गया था।, जिसके चलते लगातार उन्हें जान से मरने की धमकी दी जा रही थी।


गीता (गुड्डी) ने पुलिस अधीक्षक को अपनी सुरक्षा के लिए एक प्रार्थना पत्र भी दिया था। पुलिस प्रशासन की लापरवाही के चलते दलित युवक जगदीश चन्द्र जी को 1 सितम्बर को अपहरण कर जान से मार दिया गया। उनके परिवार का भरण पोषण करने वाले एक मात्र व्यक्ति जगदीश चन्द्र ही थे।

दिए गए ज्ञापन में भीम आर्मी भारत एकता मिशन ने तीन सूत्रीय मांग रखते हुए इस घटना के अपराधियों के विरुद्ध शीघ्र अतिशीघ्र फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कर फांसी की सजा व इस घटना में लिप्त लोगों की जाँच कर सजा दिए जाने, परिवार को एक करोड़ का मुआवजा दिए जाने और जगदीश के परिवार में उनकी पत्नी व उनके छोटे भाई को सरकारी नौकरी देने की अपील की है। इस दौरान ज्ञापन देने वालों में सूरज कोहली, मनोज दहिया, अमित परगाई, सुरेंद्र राम आदि मौजूद थे।

ज्ञापन देने के साथ ही कार्यकर्ताओं ने स्व. जगदीश के पनुवाद्योखन स्थित घर जाकर जगदीश की मां और बहन से मुलाकात कर शोकग्रस्त परिवार के प्रति सांत्वना भी प्रकट की।

Next Story

विविध