Top
आंदोलन

मानसिक तनाव कम करने लिए मंदिर खोलना जरूरी, विश्व हिंदू परिषद की सरकार से मांग

Janjwar Desk
31 Aug 2020 2:18 PM GMT
मानसिक तनाव कम करने लिए मंदिर खोलना जरूरी, विश्व हिंदू परिषद की सरकार से मांग
x
विश्व हिंदू परिषद ने कहा है कि मंदिर जाने से लोगों का डिप्रेशन कम होगा। विहिप ने कहा है कि कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए ऐसा किया जाए...

नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद ने कोरोना के कारण बंद चल रहे सभी मंदिरों, गुरुद्वारों, आश्रमों को खोलने की मांग उठाई है। विहिप ने मंदिरों को खोलने के पीछे खास तर्क दिया है। कहा है कि लॉकडाउन के कारण लंबे समय तक घरों में बंद रहे लोग मंदिरों में जाकर मानसिक तनाव दूर कर सकेंगे। विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा है कि कोरोना महामारी के कारण लंबे समय से घरों में बंद लोग मानसिक तनाव का शिकार बन कर डिप्रेशन की ओर बढ़ रहे हैं।

ऐसे में कोरोना से जुड़ीं सभी सावधानियों का पालन करते हुए, देशवासी मंदिरों और उपासना केंद्रों में जाकर उस मानसिक तनाव से मुक्ति प्राप्त कर सकेंगे।

इसे भी पढें : लाॅकडाउन ने बढाई लोगों की हताशा, झारखंड के चाईबासा में जून में अबतक 11 ने दी जान

विहिप के केंद्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि हिंदू समाज अनुशासन और कानून के पालन में सदैव ही अपनी जिम्मेदारी निभाता रहा है। माता वैष्णो देवी की यात्रा भी महामारी के सभी आवश्यक मापदंडों का पालन करते हुए चल ही रही है। इसीलिए अब उचित समय आ गया है कि सरकार सभी मंदिरों को खोलने की अनुमति अविलंब प्रदान करे।

Next Story

विविध

Share it