Top
आंदोलन

UP : 'योगी तेरे राज में इज्जत लुट गयी ब्लाक में' BJP सरकार में चुनावी हिंसा को लेकर सपा का जोरदार प्रदर्शन

Janjwar Desk
15 July 2021 12:15 PM GMT
UP : योगी तेरे राज में इज्जत लुट गयी ब्लाक में BJP सरकार में चुनावी हिंसा को लेकर सपा का जोरदार प्रदर्शन
x

पंचायत चुनाव में राज्य सरकार की हिंसा को लेकर सपा का जोरदार प्रदर्शन.कानपुर में सम्राट विकास के नेतृत्व में हुआ आंदोलन.

सम्राट विकास के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी शीर्ष नेतृत्व के आवाहन पर इस प्रदेश व्यापी धरने में गोविंद नगर क्षेत्र के सैकड़ों समाजवादियों के साथ हाथों में 'योगी तेरे राज में इज्जत लुट गयी ब्लाक में' लिखी तख्तियों को हाँथों में लेकर नारेबाजी करते हुये धरने में सम्मिलित दिखाई पड़े...

जनज्वार, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आज सपाइयों का जोरदार प्रदर्शन देखने को मिला। कानपुर नगर, देहात सहित तमाम जनपदों में सपाइयों का हल्ला बोल धरना प्रदर्शन जारी रहा। इस दौरान यूपी की मुख्य विपक्षी पार्टी ने पंचायत चुनाव में हुई लोकतंत्र की हत्या को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला।

यूपी के कानपुर देहात जनपद में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ जिला अध्यक्ष प्रमोद यादव एमएलसी कल्लू यादव ने सरकार के खिलाफ 16 सूत्रीय मांगों के साथ धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान कल्लू यादव की अगुवाई में अनूप यादव, अभय यादव समेत सैंकड़ों कार्यकर्ता अकबरपुर तहसील में धरने पर बैठ गये।

पंचायत चुनाव में धांधली को लेकर सपा का प्रदर्शन

कानपुर के परेड में समाजवादी नेता सम्राट विकास यादव ने सपा समर्थित तमाम नेताओं के साथ लाउडस्पीकर लेकर सरकार की कुनीतियों पर हावी होते दिखे। सम्राट विकास के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी शीर्ष नेतृत्व के आवाहन पर इस प्रदेश व्यापी धरने में गोविंद नगर क्षेत्र के सैकड़ों समाजवादियों के साथ हाथों में 'योगी तेरे राज में इज्जत लुट गयी ब्लाक में' लिखी तख्तियों को हाँथों में लेकर नारेबाजी करते हुये धरने में सम्मिलित दिखाई पड़े।

धरना प्रदर्शन के दौरान सपा जिलाअध्यक्ष ने पुलिस पर आरोप लगाया कि हमारे कार्यकर्ताओं को घरों में कैद कर दिया गया। वही पंचायत चुनाव धांधली के बीच महिला नेता के साथ सरेआम चीरहरण किया जा रहा था। सपाइयों ने 16 सूत्रीय मांगों को लेकर करेगे प्रदर्शन उपजिलाधिकारी ज्ञापन सौंपा।

वर्तमान समय मे सूबे में फैली अराजकता गुंडई महंगाई रोजगार इत्यादि समेत पत्रकारों के हितों में सरकार को घेरते हुए कई आरोप भी लगाए। वहीं अपने कार्यकर्ताओं को घरों में कैद करने की बात कहते हुए स्थानीय पुलिस पर भी आरोप लगाए गए।

धरना प्रदर्शन के दौरान पुलिस भी सख्त दिखी। तमाम जगहों पर व धरना प्रदर्शन स्थल पर भारी पुलिस बल मौजूद रहा। वहीं धरना प्रदर्शन की बाबत जब एडीएम अकबरपुर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सपाइ सुबह तहसील खुलने से पूर्व ही शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन करते नजर आए।

Next Story

विविध

Share it