राष्ट्रीय

Aaj Ki Taza Khabar: 17 सितंबर 2021 आज की ताजा खबर और समाचार हिंदी में

Janjwar Desk
17 Sep 2021 6:09 AM GMT
Aaj Ki Taza Khabar 17 सितंबर 2021
x
Aaj Ki Taza Khabar 17 सितंबर 2021: जुलाई 2021 में पाक हैंडलिंग अफसर का आरोपी के मोबाइल पर फोन आया, पाक हैंडलिंग अफसर ने नरहड स्थित आर्मी कैम्प के फोटोग्राफ और संवेदनशील गोपनीय सूचनाएं मांगी, बदले में मोटी रकम देने का झांसा दिया..

Aaj Ki Taza Khabar 17 सितंबर 2021: पाकिस्तान (Pakistani) की खुफिया एजेंसी ISI को सामरिक रूप से महत्वपूर्ण गोपनीय जानकारी देने के मामले में राजस्थान इंटेलिजेंस (Rajasthan intelligence) ने एक गिरफ्तारी की है। गिरफ्तार आरोपी की गैस एजेंसी है और बताया जा रहा है कि वह आर्मी कैंप में भी गैस सप्लाई किया करता था। पूछताछ में उसने कई राज उगले हैं और पाकिस्तानी हैंडलर्स के बारे में भी अहम जानकारी दी है। पाकिस्तान खुफिया एजेंसी को भारतीय सेना की गोपनीय जानकारी भेजने के मामले में एक गैस एजेंसी (Gas agency) के संचालक संदीप कुमार को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया है। एडीजी उमेश मिश्रा ने बताया कि झुंझुनूं के नरहड निवासी संदीप की गैस एजेंसी आर्मी कैम्प के सामने ही है। वह आर्मी क्षेत्र में गैस सप्लाई भी करता है।

राजस्थान में सेना को गैस सिलिंडर सप्लाई करने वाला निकला ISI जासूस, पहुंचा रहा था महत्वपूर्ण जानकारियां

आगामी 2022 विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार तमाम रूपहली बातें कर रही है, बावजूद इसके धरातल पर सच्चाई बिल्कुल उलट है। प्रदेश का ऐसा कोई जिला नहीं है जहां आए दिन बड़ी अपराध की कोई घटना सामने ना आ रही हो। अपराध मुक्त और रामराज्य की बातें महज हवाई साबित हो रहीं। ताजा मामला कानपुर देहात के रूरा से सामने आया है। यहां हुई हत्या की वारदात में पुलिस कप्तान और जिलाधिकारी पर भी गंभीर आरोप लग रहे हैं। कानपुर देहात (Kanpur Dehat) के रूरा थानाक्षेत्र के गोहलिया गांव में पुरानी रंजिश के चलते एक शख्स को मौत के घाट उतार दिया गया। दरअसल, गांव का रहने वाला आशुतोष तिवारी का काफी लंबे समय से अपने ही गांव के विजय सिंह, ओंकार सिंह के साथ विवाद चल रहा है। यहां गांव की जमीन को लेकर जातिवाद की लड़ाई चलनी बताई जा रही। यह लड़ाई पिछले 3 वर्षों से ठाकुर बनाम ब्राह्मण बन गई थी। हालिया दिनों बात इतनी बढ़ी की दबंगों ने आशुतोष तिवारी नामक युवक को मौत के घाट उतार दिया।

UP : सनसनीखेज हत्याकांड से थर्राया कानपुर देहात, BJP सांसद भोलेसिंह पर आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप

इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad Highcourt) ने अपने एक महत्वपूर्ण फैसले में कहा है कि सिंदूरदान और सप्तपदी हिन्दू वैवाहिक परंपरा (Hindu marriage) का महत्वपूर्ण हिस्सा है और युवती या महिला के माथे पर सिंदूर लगाना उसे पत्नी (wife) के रूप में स्वीकार करना है। हाईकोर्ट ने दुष्कर्म के आरोपित के खिलाफ चार्जशीट और सीजेएम शाहजहांपुर द्वारा जारी समन को रद करने से इन्कार करते हुए उसकी याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि आरोपित का पीड़िता के माथे पर सिंदूर लगाना उसे पत्नी के रूप में स्वीकार कर शादी का वादा (promise of marriage) करना है। सिंदूर दान व सप्तपदी हिंदू परंपरा में महत्वपूर्ण है। यह आदेश न्यायमूर्ति विवेक अग्रवाल ने विपिन कुमार उर्फ विक्की की याचिका पर दिया है।

इलाहाबाद हाई कोर्ट का अहम निर्णय- हिंदू विवाह परंपरा में सिंदूर दान महत्वपूर्ण, दुष्कर्म के आरोपी को राहत देने से इन्कार

Petrol-Diesel Price Today Petrol diesel Ka Dam: कोरोना काल से लगातार दाम बढ़ने के बाद आने वाले दिनों में लोगों को पेट्रोल डीजल के दामों में गिरावट देखने को मिल सकता है। दरअसल, आज यानि 17 सितंबर को लखनउ में जीएसटी काउंसिल की बैठक होने वाली है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बैठक में पेट्रोल डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने पर विचार किया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो पेट्रोल डीजल के दामों में भारी गिरावट हो सकती है। फिलहाल, लगभग सभी राज्यों में पेट्रोल की किमत 100रूपये के पार और डीजल की आसमान 80 रूपये का पार चक रही है। अगर पेट्रोल डीजल को जीएसटी के दायरे लाने पर सहमति बनती है तो देश भर में पेट्रोल के भाव 75 रुपये और डीजल के भाव 68 रुपये प्रति लीटर तक आ सकता है।

Petrol Ka Dam: पेट्रोल डीजल के दाम में हो सकती है भारी गिरावट, जानिए कैसे

यूपी एसटीएफ (UP STF) ने ब्लड की तस्करी (Blood Smugglers) करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के दो सदस्यों को राजधानी से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में एक डॉक्टर शामिल है। आरोपियों के पास से 100 यूनिट ब्लड, 21 ब्लड बैंक के जाली दस्तावेज, ब्लड शिविर के बैनर सहित अन्य दस्तावेज बरामद किये गये हैं।

एसटीएफ के मुताबिक गिरोह दूसरे राज्यों में रक्तदान शिविर (Blood Donate Camp) का आयोजन करता था। वहां से रक्त को एकत्र कर यूपी में कई एजेंटों के माध्यम से अस्पतालों में सप्लाई करता था। इसके अलावा खून में मिलावट कर एक को दो यूनिट बनाने की बात भी सामने आई है। पकड़े गये आरोपियों में डॉ. अभय प्रताप सिंह व अभिषेक पाठक शामिल हैं।


यूपी STF ने ब्लड स्मग्लर्स गैंग का किया पर्दाफाश, कैंप लगाकर लेते थे खून फिर करते थे मिलावटी आपूर्ती

Next Story

विविध

Share it