राष्ट्रीय

आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 20th September 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Janjwar Desk
19 Sep 2021 4:34 PM GMT
आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 20th September 2021
x
आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 20th September 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 20th September 2021: कर्नाटक के सीएम (CM Karnataka) को धमकी देने वाला हिंदू महासभा के नेता को उसके दो साथियों के साथ मेंगलुरु पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एक दिन पहले संगठन के राज्य महासचिव धर्मेंद्र ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को एक मंदिर गिराने पर धमकी दी थी। कहा था कि-हमने गांधी को नहीं बख्शा, आप कौन हैं? इस हिंदूवादी नेता की टिप्पणी ने भाजपा (BJP) सरकार को संकट में डाल दिया है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद मैसूर के नंजनगुढ में एक मंदिर को तोड़े जाने को लेकर सरकार आलोचना के घेरे में आ गई है।

Karnataka : 'हमने गांधी को नहीं बख्शा आप कौन हैं' कुछ इस अंदाज में कर्नाटक के CM को हिंदू महासभा के नेता ने दी धमकी

Sadananda Gowda Viral Video : पूर्व सेंट्रल मिनिस्टर रहे डीवी सदानंद गौड़ा ने छेड़छाड़ कर अश्‍लील वीडियो वायरल किए जाने की शिकायत की है। रविवार को गौड़ा ने कहा कि उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के इरादे से विरोधियों ने मॉर्फ्ड वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। गौड़ा ने कहा कि उन्होंने साइबर अपराध पुलिस से इस मामले की शिकायत की है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने वीडियो के लिए अपने प्रतिद्वंद्वियों को जिम्मेदार ठहराते हुए ट्वीट किया, 'छेड़छाड़ कर बनाया गया मेरा वीडियो सोशल मीडिया पर चल रहा है। मैं सूचित करना चाहता हूं कि वीडियो में दिख रहा व्यक्ति मैं नहीं हूं, यह मेरी साफ सुथरी छवि को धूमिल करने के लिए मेरे विरोधियों द्वारा निहित हित के इरादे के साथ बनाया गया है।'

Sadananda Gowda Viral Video : पूर्व केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा का अश्‍लील वीडियो वायरल, कहा मैं नहीं हूं, किसी ने की है छेड़छाड़

Mau News : उत्तर प्रदेश के मऊ से घूसखोरी का अजब-गजब मामला सामने आया है। यहां की कोपागंज ब्लॉक में तैनात कानूनगो ने जमीन नपाई के लिए डीएम के नाम पर रिश्वत में ढाई क्विंटल भूसा ही ले लिया। मामले में पीड़ित की शिकायत पर डीएम (DM Mau) ने जांच के आदेश जारी किए हैं।

जानकारी के मुताबिक कोपागंज (Kopaganj) ब्लाक में तैनात कानूनगो सत्येंद्र मिश्रा ने खेत नापी के लिए भुजौटी निवासी खेत मालिक बालकिशन से डीएम के नाम का हवाला देते हुए रिश्वत में ढाई कुंटल भूसा की मांग की। क्योंकि रिश्वत डीएम साहब के नाम पर मांगी गई थी इसलिए बालकिशन ने अपने कंधे पर भूसा लादकर कानूनगो को दे दिया।

UP News : खेत नपाई के नाम पर कानुनगो ने रिश्वत में मांगा ढ़ाई क्विंटल भूसा, कहा DM साहब को देना है

बाटला हाउस मुठभेड़ (Batla House Encounter) को 19 सितंबर को 13 साल बीत चुके हैं। इसी कनेक्शन से आज़मगढ़ के मुस्लिम नौजवानों (Muslim Youth) की बड़े पैमाने पर गिरफ्तारी कर देश में होने वाली विभिन्न आतंकी घटनाओं का आरोपी बनाया गया था। इस पर सवाल उठाते हुए सामाजिक-राजनीतिक संगठन रिहाई मंच (Rihai Manch) ने कहा है कि, जयपुर, अहमदाबाद, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में होने वाले कई धमाकों के आरोपियों के विभिन्न राज्यों में चल रहे मुकदमों की गति और अभियोजन द्वारा मुकदमों की जल्द सुनवाई में अरुचि कई तरह के सवाल पैदा करती है।

रिहाई मंच की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि जहां एक तरफ हैदराबाद धमाकों की सुनवाई सत्र न्यायालय में अभूतपूर्व तेज़ी देखने को मिली और आरोपी असदुल्लाह अख्तर को दोषी करार दिया गया, तो दिल्ली में बाटला हाउस इनकाउंटर मामले की जगह मोहन चंद्र शर्मा की हत्या का मुकदमा चलाया गया और दो आरोपियों को निचली अदालत से सज़ा हुई। जयपुर धमाकों का फैसला ग्यारह साल बाद आया। अहमदाबाद में सुनवाई पूरी हो चुकी है, लेकिन अभी तक न्यायालय ने फैसला नहीं सुनाया है। दिल्ली में चल रहे मुकदमे अभी जारी हैं तो उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में दो आरोपियों को गोरखपुर न्यायालय में पेश किया गया है, लेकिन मुकदमे की कार्रवाई नहीं चल रही है। कई आरोपियों को अन्य आतंकी वारदातों में लिप्त दिखाया गया है, उन्हें अब तक न्यायालय (Court) में हाजिर नहीं किया गया है।

Batla House encounter के 13 साल : आजमगढ़ के आरोपी युवाओं के मामलों में कानूनी कार्रवाई से उठते सवाल

Unnao News (जनज्वार) : उत्तर प्रदेश के उन्नाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित की जुबान फिसल गई। जुबान फिसली तो उन्होंने राखी सावंत की तुलना महात्मा गांधी से कर डाली। दीक्षित ने कहा कि मैंने 6 हजार किताबें पढ़ी हैं, जिनका विश्लेषण भी किया है।

उन्होंने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) का जिक्र करते हुए कहा कि 'वो कम कपड़े पहनते थे तो देश ने उन्हें बापू कहा, लेकिन ऐसा नहीं है कि कम कपड़े पहनने से कोई बौद्धिक हो जाता है। कम कपड़े पहनने या कपड़े उतारने से कोई बड़ा बनता तो आज राखी सावंत (Rakhi Sawant) महात्मा गांधी से भी बड़ी होती।'

Unnao News : कपड़े उतारने से कोई बड़ा बनता तो राखी सावंत महात्मा गांधी से बड़ी होती, BJP विधानसभा स्पीकर की फिसली जुबान

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के ओएसडी लोकेश शर्मा (Lokesh Sharma) ने शनिवार की रात अपना इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देते हुए लोकेश शर्मा ने कहा कि मेरे द्वारा किए गए ट्वीट को राजनीतिक रंग देते हुए गलत अर्थ निकालकर पंजाब घटनाक्रम से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री को भेजे इस्तीफे में कहा कि कांग्रेस (Congress) के किसी भी छोटे से लेकर बड़े नेता के संबंध में और प्रदेश की कांग्रेस सरकार को लेकर उन्होंने कभी कोई टीका टिप्पणी नहीं की।

BJP Kerala : केरल में अपनी ही पार्टी के नेता से जान से मारने की धमकी मिलने व प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए पलक्कड़ नगर पालिका की दो भाजपा महिला पार्षदों ने नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की. बीस साल से भाजपा पार्षद रहीं प्रमीला शशिधरन और भाजपा प्रदेश महासचिव सी कृष्ण कुमार की पत्नी मिनी कृष्ण कुमार के द्वारा भाजपा पलक्कड़ मंडलम अध्यक्ष पी स्मिथेश के खिलाफ पीएम मोदी पत्र लिखकर शिकायत भेजी गई।

Fake Kidnapping Case: दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएड (Greater Noida) के सादोपुर (Sadaupur) के झाल गांव की एक छात्रा का हाल ही में फर्जी अपहरण (Fake Kidnapping) का मामला आया था। अपहरण की सूचना के बाद लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 91 (जीटी रोड) पर जाम लगाया था। पुलिस ने इस मामले में 168 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है जिनमें 18 लोग नामजद और 150 अज्ञात हैं। इसमें छात्रा के परिजनों के नाम भी शामिल हैं। उधर शनिवार 18 सितंबर को पुलिस ने छात्रा के कोर्ट में बयान दर्ज कराए। छात्रा ने घर जाने से इनकार किया है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस छात्रा को उसके प्रेमी के घर गोंडा के लिए रवाना हो गई।

Punjab CM Race : पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में चली उठापटक के बाद आखिरकार कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) ने शनिवार 18 सितंबर को मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद आज कांग्रेस विधायक दल नया मुख्यमंत्री चुन सकते हैं। बताया जा रहा है कि अगले मुख्यमंत्री की रेस में सुखजिंदर रंधावा सबसे आगे चल रहे हैं। खबरों के मुताबिक सुखजिंदर रंधावा (Sukhjinder Randhava) पंजाब के अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं। वह तीन बार विधायक रह चुके हैं। 62 वर्षीय रंधावा अमरिंदर सरकार में जेल और कॉपरेशन मंत्री थे। गुरदासपुर के रहने वाले रंधावा पंजाब कांग्रेस के उपाध्यक्ष भी रहे हैं। उनके पिताजी संतोष सिंह दो बार पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे हैं।

Uttarakhand News : आम आदमी पार्टी (AAP) भी उत्तराखंड में अपने पांव जमाने के लिए ताकत झोंक रही है। रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बड़ा चुनावी वादा किया। केजरीवाल ने हर घर रोजगार (Employement) का वादा किया है। उन्होंने कहा कि सरकार बनने के छह महीने के भीतर एक लाख सरकारी नौकरियां (Govt Jobs) दी जाएंगी। रोजगार मिलने तक पांच हजार रुपये का भत्ता दिया जाएगा। नौकरियों में उत्तराखंडियों को 80 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा।

केजरीवाल ने हल्द्वानी (Haldwani) में प्रेस को संबोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि उत्तराखंड को 21 साल हो गए। 21 साल इन पार्टियों ने उत्तराखंड की दुर्दशा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पहाड़, जंगल सब लूट लिए। पिछले कुछ दिनों औऱ महीनों से 21 सालों की दुर्दशा को 21 महीनों में ठीक करने का प्लान बना रहे हैं। वही प्लान 1-1 करके आपके सामने ला रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it