राष्ट्रीय

Aaj Ki Taza Khabar, 25 September 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Janjwar Desk
24 Sep 2021 5:27 PM GMT
Aaj Ki Taza Khabar, 25 September 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार
x

(आज की ताजा खबरें)

Aaj Ki Taza Khabar, 25 September 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार...

Aaj Ki Taza Khabar, 25 September 2021 जनज्वार। तीन नए कृषि कानूनों (Three new farm laws) के विरोध में किसानों के आंदोलन को कई महीने हो चुके हैं। किसान इन नए कानूनों को खत्म करने की मांग कर रहे हैं वहीं, केंद्र सरकार (Modi Government) इन कानूनों को रद्द करने को तैयार नहीं। लिहाजा, गतिरोध बना हुआ है और किसान लगातार आंदोलनरत हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे (America tour) पर गए हैं। वहां उनकी मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के साथ होनी है। इसे लेकर किसान नेता राकेश टिकैत ने अमेरिकी राष्ट्रपति से अपील की है कि पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान वे किसानों के मसले को रखें। टिकैत ने ट्वीट कर लिखा, "डियर @POTUS, हम भारतीय किसान पीएम मोदी की सरकार द्वारा लाए गए 3 कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। पिछले 11 महीनों में विरोध प्रदर्शन में 700 किसानों की मौत हो चुकी है। हमें बचाने के लिए इन काले कानूनों को निरस्त किया जाना चाहिए। कृपया पीएम मोदी से मिलते समय हमारी चिंता पर ध्यान दें।" उन्होंने इस ट्वीट के साथ हैशटैग #Biden_SpeakUp4किसान का प्रयोग किया है।

Also Read : Farmers protest: टिकैत की जो बाइडेन से अपील- PM मोदी से मिलते समय किसानों के मुद्दे पर भी ध्यान दें

Crime News : दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में जबरदस्त फायरिंग की खबर है। इसमें तीन बदमाशों के मारे जाने की सूचना है। दिल्ली के एक बड़े अपराधी जितेंद्र गोगी की बदमाशों ने फायरिंग कर हत्या कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की और दो हमलावरों को मार गिराया। बताया जा रहा है कि इस दौरान 25 राउंड गोलियां चलने से कोर्ट परिसर दहल उठा। बता दें कि रोहिणी कोर्ट में टिल्लू गैंग के दो बदमाशों ने गैंगस्टर गोगी पर हमला किया। हमलावर वकील की वेशभूषा में आए थे। गैंगस्टर गोगी की गोली लगने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। बाद में स्पेशल सेल ने दो हमलावरों को मौके पर मार गिराया। इन बदमाशों में एक का नाम राहुल है, जिस पर 50 हजार का इनाम था, जबकि दूसरा उसका साथी है और उसका नाम मोहित बताया जा रहा है। गोगी को स्पेशल सेल आज पेशी के लिए ले गई थी। टिल्लू और गोगी गैंग के बीच कई सालों से गैंगवार चल रहा है, जिसमें दोनों तरफ से 25 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।

Also Read : Breaking News : वकील की ड्रेस में रोहिणी कोर्ट में हमलावरों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, गैंगस्टर समेत चार लोगों के मारे जाने की खबर

UP News : अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) की मौत का मामला अभी पूरी तरह से रहस्य बना हुआ है। खबरों के मुताबिक नरेंद्र गिरी ने अपने एक शिष्य सर्वेश से गीले कपड़े सुखाने के लिए नायलॉन की रस्सी लाने को कहा था। शिष्य उनके कपड़े सुखाने के लिए नायलॉन की रस्सी ले आया तो उन्होंने फांसी लगा ली। सर्वेश कहते हैं कि अगर उर उसे जरा भी अहसास होता कि वो उससे फांसी लगा लेंगे तो वह कभी डोरी नहीं लाता। बता दें कि नरेंद्र गिरी सोमवार 20 जनवरी को प्रयागराज (Prayagraj) के अपने बाघम्बरी मठ (Baghambari Mutt) में फांसी पर लटके मिले थे।

Also Read : Mahant Narendra Giri Death : महंत नरेंद्र गिरी ने अपने शिष्य से मंगाई थी नायलॉन की रस्सी

Madhya Pradesh News : कोरोनाकाल (Covid 19) के दौरान बेरोजगार हुए लोगों की ज़िंदगी कितनी मुश्किल हो चली है, यह भुक्तभोगी ही अच्छी तरह जानते हैं। इन मुश्किलात के साइड इफेक्ट के रूप में आने वाली ढेरों खबरों में से एक हमारे देश के मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) राज्य से आ रही है। जहां हालात का मारा एक बेबस पिता जहर लेकर अपने घर पहुंचकर परिवार के सदस्यों से पूछता है, "कौन-कौन खायेगा जहर !" शुरुआती जानकारी कहती है कि किसान (Farmer) ने यह कदम कर्ज़ से परेशान होकर उठाया है, लेकिन इस तथ्य की आधिकारिक पुष्टि होना अभी बाकी है। कर्ज से परेशान यह किसान पूरे परिवार के लिए जहर लाया था। घर में उसने पूछा कि कौन कौन जहर खाएगा। इस बीच उसने खुद जहर खाया तो बेटी ने भी खा लिया। पत्नी जहर खाती, तभी उसका बेटा जहर की पुड़िया लेकर भाग गया। इससे मां और बेटे दोनों बच गए।

शुरुआती जानकारी कहती है कि किसान (Farmer) ने यह कदम कर्ज़ से परेशान होकर उठाया है, लेकिन इस तथ्य की आधिकारिक पुष्टि होना अभी बाकी है। कर्ज से परेशान यह किसान पूरे परिवार के लिए जहर लाया था। घर में उसने पूछा कि कौन कौन जहर खाएगा। इस बीच उसने खुद जहर खाया तो बेटी ने भी खा लिया। पत्नी जहर खाती, तभी उसका बेटा जहर की पुड़िया लेकर भाग गया। इससे मां और बेटे दोनों बच गए।

Also Read : Madhya Pradesh News : परिवार से पूछा बेबस किसान ने 'कौन-कौन खायेगा जहर ?', फिर खुद कर ली आत्महत्या

Next Story

विविध

Share it