राष्ट्रीय

Aaj Ki Taza Khabar, 28 September 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Janjwar Desk
27 Sep 2021 6:03 PM GMT
Aaj Ki Taza Khabar, 28 September 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार
x
Aaj Ki Taza Khabar, 28 September 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Aaj Ki Taza Khabar, 28 September 2021: किसानों के भारत बंद (Bharat Bandh) आंदोलन के बीच दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर एक किसान (Farmer) की मौत हो गई। मौत के सही कारण का पता पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट (Postmortem Report) आने के बाद ही चल पाएगा। हालांकि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने किसान के मौत की वजह हार्ट अटैक (Heart Attack) को बताया है। केंद्र सरकार (Center) द्वारा लाए तीन कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा (Samyukta Kisan Morcha) की अगुवाई में देशभर के किसान संगठनों ने आज भारत बंद किया है।

Read Full Story : Bharat Bandh : सिंघु बॉर्डर पर एक और किसान की मौत, पुलिस का दावा हार्ट अटैक से गई जान

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश (UP) पुलिस के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक इस साल 25 सितंबर तक गाजियाबाद में कुल 39 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। इसके अलावा करीब 150 को भ्रष्ट आचरण और ड्यूटी की अवहेलना के लिए पुलिस लाइन हाजिर किया गया। शनिवार को भी एसएसपी (SSP) पवन कुमार ने दो पुलिसकर्मियों को गैस सिलेंडर के साथ एक ट्रक को छोड़ने के लिए रिश्वत (Bribe) लेते पाए जाने पर निलंबित कर दिया था। दो पुलिसकर्मियों – हेड कांस्टेबल (Head Constable) संतोष कुमार और कांस्टेबल हरविंदर सिंह के खिलाफ की गई शिकायत के बाद कार्रवाई की गई।

Read Full Story : Ghaziabad News : 2021 में गाजियाबाद के 39 भ्रष्ट पुलिसककर्मी हुए सस्पेंड, 150 को किया गया लाइन हाजिर

Assam News : पुलिस फायरिंग (Police Firing) में एक नाबालिग सहित दो लोगों की मौत के 48 घंटे से भी कम समय के बाद असम सरकार (Assam Govt) ने बेदखली के बाद मुक्त क्षेत्रों में अपनी महत्वाकांक्षी कृषि परियोजना शुरू कर दी है। सरकार की गोरुखुटी खेती परियोजना (Gorukhuti Project) को लागू करने के लिए गठित समिति की अध्यक्षता करने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक पद्म हजारिका (Padma Hazarika) ने कहा कि 4,000 बीघा भूमि पर विभिन्न फसलों के बीज बोए गए हैं, जिन्हें अतिक्रमण मुक्त बनाया गया है।

Read Full Story : Assam News : बंगाली मुस्लिमों की बेदखली अभियान की अशांति के बीच 4000 बीघा जमीन पर भाजपा विधायक ने बोए बीज

Political News : भाकपा (CPI) नेता और जेएनयू (JNU) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) और गुजरात (Gujarat) के दलित नेता व निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी (Jignesh Mevani) इस सप्ताह कांग्रेस ( congress) में शामिल होने जा रहे हैं। मेवाणी ने एक समाचार एजेंसी (News Agency) को बताया कि वे 28 सितंबर, 2021 को सबसे पुरानी पार्टी में शामिल होंगे। कुमार 2019 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) से पहले भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) में शामिल हो गए थे और बिहार के बेगूसराय (Begusarai) से गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) के खिलाफ चुनाव लड़ने में असफल रहे थे।

Read Full Story : 'जनज्वार' की खबर पर लगी मुहर, 28 सितंबर को कांग्रेस में शामिल होंगे कन्हैया और जिग्नेश

Lata Mageshkar : लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का जन्मदिन 28 सितंबर को आता है और इस बार वह अपना 92वां जन्मदिन मनाने वाली हैं। लता मंगेशकर के 92वें जन्मदिन पर मशहूर फिल्मकार विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) और दिग्गज गीतकार गुलजार ने उन्हें बेहद खास तोहफा देने का फैसला किया है। विशाल भारद्वाज और दिग्गज गीतकार गुलजार लता मंगेशकर के 92वें जन्मदिन पर वह गाना रिलीज करेंगे जो नब्बे के दशक में फिल्म रिलीज न होने चलते रिलीज नहीं हो सका था।

Read Full Story : Lata Mangeshkar : लता मंगेशकर के 92वें जन्मदिन पर खास गिफ्ट देंगे विशाल भारद्वाज, नब्बे के दशक के खोए गाने को करेंगे रिलीज

Next Story

विविध

Share it