राष्ट्रीय

Aaj Ki Taza Khabar, 12 October 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Janjwar Desk
11 Oct 2021 4:56 PM GMT
Aaj Ki Taza Khabar, 12 October 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार
x
Aaj Ki Taza Khabar, 12 October 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Aaj Ki Taza Khabar, 10 October 2021: उत्तर-प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की भाजपा सरकार के शासन को महिमाण्डन करने के लिए उसे अक्सर "रामराज्य" की उपाधि से विशुभित किया जाता है। लेकिन आपको अगर यह पता चले कि इस कथित रामराज्य के शासनकाल में नौकरशाही से त्रस्त होकर खुद भगवान राम को सीता मैय्या व भाई लक्ष्मण के साथ धरना देने को मजबूर होना पड़ा, तो कैसा लगेगा ? जी हाँ ! ऐसा हुआ है। योगी आदित्यनाथ के शासनकाल में हुआ यह कारनामा मुरादाबाद शहर का है। जानकारी के मुताबिक मुरादाबाद शहर के दौलतबाग इलाके के दसवां घाट क्षेत्र में प्रतिवर्ष रामलीला का मंचन किया जाता है। इस रामलीला मंचन के लिए आयोजन समिति की ओर अस्थाई विद्युत कनेक्शन लिया जाता रहा है। लेकिन इस बार विभाग ने रामलीला के लिए आयोजन समिति को बिजली का कनेक्शन नहीं दिया। कनेक्शन के इंतज़ार में आयोजन समिति ने तीन तक तो रामलीला का मंचन जेनरेटर की रोशनी में कर लिया। लेकिन चौथे दिन आयोजन समिति के सब्र का बांध टूट गया। आयोजन समिति प्रशासन के रवैये के खिलाफ रामलीला छोड़कर धरने पर जा बैठी। इसी के साथ रामलीला में भगवान राम का अभिनय करने वाले अनु, सीता का अभिनय करने वाली सपना व लक्ष्मण का अभिनय करने वाले नीतीश भी रामलीला मेकअप में धरने पर जा बैठे।

Read Full Story : Muradabad News: रामराज्य में धरने पर बैठने को मजबूर हुए राम, लक्ष्मण और सीता!

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) के मुख्य आरोपी और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र (Ashish Mishra) को तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है। कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ पुलिस को रिमांड की इजाजत दे दी। अभियोजन पक्ष की ओर से कोर्ट में पेश हुए अधिवक्ता एसपी यादव ने बताया कि एसआईटी ने 14 दिन की रिमांड की अर्जी दी थी जिसमें से तीन दिन की पुलिस रिमांड की स्वीकृति मिली है। स्वीकृति शर्तों के साथ है, जिसमें 12 अक्टूबर सुबह 10 बजे से 15 अक्टूब तड़के 3 बजे तक रिमांड की अवधि रहेगी। साथ ही आशीष मिश्र का मेडिकल कराया जाएगा और पूछताछ के दौरान उनके अधिवक्ता भी मौजूद रह सकेंगे।

Read Full Story : Lakhimpur Kheri Violence : 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया मंत्रीपुत्र आशीष मिश्र

भाजपा के नेताओं की ओर से समय-समय पर विवादित बयान सामने आते रहे हैं। इसी कड़ी में अब भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि का नाम भी जुड़ गया है। सीटी रवि (CT Ravi) का कहना है कि भारत हिंदू राष्ट्र (Hindu Rastra) है, था और रहेगा। रवि ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस (Congress) ने शुरू में तुष्टिकरण की राजनीति की मगर अब वे (कांग्रेसी) पूजा करने लगे हैं और मंदिर जाने लगे हैं ताकि हिंदुओं को लुभा सकें। रवि ने आगे कांग्रेस को सुझाव देते हुए कहा कि उसके नेताओं को सिर्फ चुनाव के वक्त ही मंदिर नहीं जाना चाहिए। बता दें कि हाल ही में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने मंदिर के दर्शन किए थे।

Read Full Story : भाजपा नेता सीटी रवि ने अंबेडकर के संविधान का उड़ाया मजाक, कहा - भारत हिंदू राष्ट्र है, था और रहेगा

पूरे विश्व में महंगाई ने खासकर कोरोना के बाद से सुरसा की तरह मुंह खोला हुआ है। भारत समेत तमाम देशों की जनता बढ़ती महंगाई से त्रस्त है, लोगों के लिए 2 वक्त की रोटी का जुगाड़ करना भी मुश्किल हो गया है। हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान भी बढ़ती महंगाई में हमसे एक कदम पीछे नहीं हैं, वहां के हालात भी लगभग भारत जैसे ही हैं, बल्कि यह कहना मुनासिब होगा कि वहां सबसे ज्यादा महंगाई है। बढ़ती महंगाई पर काबू पाने के लिए पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर और गिलगित-बाल्टिस्तान मामलों के संघीय मंत्री अली अमीन गंडापुर ने अब एक सुझाव दे डाला है। उन्होंने पाकिस्तान के लोगों को 'चाय में कम चीनी डालने और रोटी कम खाने' की सलाह दी है।

Read Full Story : Ali Amin Gandapur news : बेकाबू होती महंगाई पर पाकिस्तानी मंत्री की सलाह, 'चाय में कम चीनी डालो और रोटियां कम खाओ'

Next Story

विविध

Share it