राष्ट्रीय

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Janjwar Desk
13 Oct 2021 6:37 PM GMT
Aaj Ki Taza Khabar: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार
x
Aaj Ki Taza Khabar: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Aaj Ki Taza Khabar: पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) की तबियत बुधवार को अचानक बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें दिल्ली अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है। खबरों के मुताबिक डॉ. सिंह को कल से बुखार की शिकायत थी। उनकी हालत फिलहाल स्थिर है और उन्हें जरूरी तरल पदार्थ दिए जा रहे हैं। इस साल की शुरुआत में भी 89 वर्षीय कांग्रेस के दिग्गज और राज्यसभा सदस्य डॉ. मनमोहन सिंह को कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान कोविड 19 के लिए टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Read Full Story : Dr. Manmohan Singh : पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की तबियत बिगड़ी, दिल्ली के AIIMS में भर्ती

बीडी सावरकर (BD Sawarkar) को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) के बयान के बाद से उठा बवाल थम नहीं रहा है। उनके बयान परबप्रतिक्रियाओं का दौर लगातार जारी है। अब बीडी सावरकर के पोते रंजीत सावरकर (Ranjeet Sawarkar) ने कहा है कि वे महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता नहीं मानते। इससे पहले एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने राजनाथ सिंह के बयान पर तंज करते हुए कहा था कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता से हटाकर सावरकर को ये लोग राष्ट्रपिता बना देंगे।

Read Full Story : Sawarkar Controversy : अब सावरकर के पोते का विवादित बयान, गांधी देश के राष्ट्रपिता नहीं !

मिजोरम सरकार (Mizoram Govt) के खेल मंत्री रॉबर्ट रोमाविया रोयते (Robert Romawia Royte) इन दिनों चर्चा हैं है। दरअसल उन्होंने 17 महिलाओं को अधिक बच्चे पैदा करने के लिए 2.5 लाख रुपये इनाम के रूप में बांटे। पहला इनाम जिस महिला को दिया गया उसके 15 बच्चे थे, जबकि दूसरा इनाम पाने वाली महिला के 13 बच्चे थे। यह कार्यक्रम आइजवाल ईस्ट-2 संसदीय क्षेत्र में आयोजित हुआ था।

Read Full Story : Mizoram Minister : मिजोरम के मंत्री ने 15 बच्चे पैदा करने पर दिया 1 लाख का इनाम, कहा अवैध प्रवासियों की बढ़ती तादाद का करेंगे मुकाबला

विनायक दामोदर सावरकर को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के बयान पर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने तंज किया है। ओवैसी ने राजनाथ सिंह के बयान पर तंज करते हुए कहा कि अगर यह सब ही चलता रहा तो वे एक दिन महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) को हटा कर सावरकर को देश का राष्ट्रपिता (Rastrapita) बना देंगे। 1910 के दशक में अंडमान में आजीवन कारावास की सजा काट रहे सावरकर की दया याचिकाओं (Mercy petitions) के बारे में विवाद का उल्लेख करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा था कि यह एक कैदी का अधिकार था और उन्होंने महात्मा गांधी के कहने पर ऐसा किया। उन्होंने सावरकर की तुलना शेर से करते हुए कहा था कि उनके बारे में गलत बातें दुष्प्रचारित की जाती रहीं हैं।

Read Full Story : Sawarkar Controversy : राजनाथ के बयान पर ओवैसी का तंज, 'ये लोग महात्मा गांधी को हटाकर सावरकर को बना देंगे राष्ट्रपिता'

Next Story

विविध

Share it