राष्ट्रीय

Aaj Ki Taza Khabar, 9 October 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Janjwar Desk
8 Oct 2021 6:43 PM GMT
Aaj Ki Taza Khabar, 9 October 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार
x
Aaj Ki Taza Khabar, 9 October 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Aaj Ki Taza Khabar, 8 October 2021 : कल 7 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर (Jamu Kashmir) में सफाकदल इलाके में एक स्कूल के अंदर घुसकर आतंकियों ने प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और शिक्षक दीपक चंद को मौत के घाट उतार दिया था। उससे पहले एक जाने माने कैमिस्ट बिंद्रू को भी गोलियों से भून डाला था, जिसके बाद से घाटी में अल्पसंख्यकों के सम​र्थन में जबर्दस्त माहौल बना हुआ है। स्कूल प्रिंसिपल सुपिंदर कौर की हत्या के विरोध में आज शुक्रवार 8 अक्टूबर को श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन किया गया। आतंकियों की गोली का शिकार बनी स्कूल प्रिंसिपल सुपिंदर कौर के परिजनों ने न्याय के लिए आयोजित धरना-प्रदर्शन में आतंकियों को चेताया कि वह उनकी इन कायराना हरकतों से डरने वाले नहीं हैं। प्रदर्शनकारी बोले सिखों को कश्मीर से बेदखल करने की साजिश हो रही है, मगर इस तरह हमें मारने से हम नहीं डरेंगे। साथ ही यह भी कहा कि जिस इस्लाम की रक्षा का दावा ये आतंकी करते हैं, वह इस्लाम तो इस तरह की हत्याओं खासतौर पर महिलाओं की हत्या को जायज नहीं ठहराता। ये आतंकी इस्लाम के नाम पर कुकर्म कर रहे हैं।

Read Full Story : कश्मीर में आतंकियों ने स्कूल प्रिंसिपल और शिक्षक को उतारा मौत के घाट, परिजनों ने लाश के साथ दिया धरना

एक और अर्थशास्त्री ने केंद्र की मोदी सरकार साथ छोड़ दिया है। ताजा खबर यह है कि केंद्र सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यम (KV Subramanian) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इसके बारे में अपने ट्वीट में कहा कि मैंने अपने तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद शिक्षा जगत में वापस लौटने का फैसला किया है। राष्ट्र की सेवा करना मेरे लिए परम सौभाग्य रहा है। इससे मुझे अद्भुत समर्थन और प्रोत्साहन मिला है। केवी सुब्रमण्यम ने अपने अपना पूरा बयान ट्विटर पर साझा किया है और इसे प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और पीआईबी इंडिया को टैग किया है।

Read Full Story : KV Subramanian : एक और अर्थशास्त्री केवी सुब्रमण्यम ने छोड़ा मोदी सरकार का साथ, कहा देश के लिए सेवाएं देता रहूंगा

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने अपने ताजा ट्वीट में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि जो लोग या पार्टियां यह सोच रही हैं कि 'ग्रैंड ओल्ड पार्टी' (GOP) के सहारे विपक्ष की तुरंत वापसी होगी वे गलतफहमी में हैं। उनको निराशा ही हाथ लगेगी। उन्होंने आगे लिखा है कि दुर्भाग्य से 'ग्रैंड ओल्ड पार्टी' की जड़ों और उनकी संगठनात्मक संरचना में बड़ी कमियां हैं। फिलहाल इस समस्या का कोई समाधान भी नहीं है।

Read Full Story : प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा लखीमपुर की घटना से पार्टी के मजबूत होने की उम्मीद बेकार

उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में गैगरेप (Gangrape) पीड़िता की इलाज के दौरान मौत हो गई। छात्रा दो दिन पहले 12वीं की परीक्षा देकर स्कूल से बाहर आई तो उसे अगवा (Kidnapping) कर लिया गया था इसके बाद उसके साथ गैंगरेप किया गया गया और सड़क पर फेंक दिया गया था। छात्रा का मेडिकल कॉलेज (Medical College) में उपचार चल रहा था जहां उसकी मौत हो गई। छात्रा की मौत की खबर सुनकर मोर्चरी पर सैकड़ों की संख्या में भीड़ जुट गई। जहां परिवार और अन्य लोगों ने कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा कर दिया। लोगों का कहना है कि पुलिस इस मामले को दबा रही है। सीओ ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही गैंगरेप के बारे में कुछ कहा जा सकेगा। सीसीटीवी फुटेज तलाश रहे हैं।

Read Full Story : Meerut Crime News : गैंगरेप पीड़िता की मौत, छात्रा को अगवा कर ले गए थे दरिंदे, रोते बिलखते पिता बोले- बेटी के आंखों में केमिकल डाला

Next Story

विविध

Share it