Top
राष्ट्रीय

सुशांत केस: पुलिस की 9 घंटों की पूछताछ में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने किए कई खुलासे

Janjwar Desk
20 Jun 2020 6:40 AM GMT
सुशांत केस: पुलिस की 9 घंटों की पूछताछ में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने किए कई खुलासे
x

जनज्वार। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajpoot) सुसाइड केस में पुलिस की जांच अब भी जारी है। अब तक कई लोगों से पूछताछ हो चुकी है। जिनमें सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और कुछ करीबी दोस्त भी शामिल हैं। पुलिस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। पुलिस ने रिया से करीब 9 घंटों तक पूछताछ की है, जिसमें उन्होंने कई खुलासे किए हैं। रिहा ने ये बात स्वीकार कर ली है कि उनके और सुशांत के बीच झगड़ा हुआ था और वह एक ही घर में साथ रहते थे।

टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, रिया ने ये बात स्वीकार की है कि वह सुशांत सिंह राजपूत के साथ रहती थीं और दोनों साथ में प्रोपर्टी में निवेश करना चाहते थे। क्योंकि दोनों ने नवंबर में शादी करने की योजना बनाई थी। पुलिस ने रिया के फोन को स्कैन किया है, जिसमें सुशांत और उनकी तस्वीरें, वीडियो और टैक्सट शामिल हैं। जब रिया से सुशांत के साथ कथित ब्रेकअप के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह और सुशांत एक ही घर में रहते थे लेकिन लड़ाई होने के बाद वह वहां से चली गईं।

रिया ने कहा कि वह लड़ाई होने के बाद सुशांत के संपर्क में थीं। दोनों टैक्सट के जरिए बात किया करते थे। सूत्रों का ये भी कहना है कि सुशांत ने आखिरी बार रिया को ही फोन किया था। पुलिस अब तक इस मामले में 13 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। जिसमें कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा भी शामिल हैं। एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार रिया ने ये भी कहा कि सुशांत ने करीब एक साल पहले जब वो रिलेशनशिप में नहीं थे, उनसे यशराज फिल्म छोड़ने के लिए कहा था।

रिया ने पुलिस को बताया, 'सुशांत ने मुझसे कहा था कि तुम यशराज फिल्म्स को छोड़ दो। मैं भी छोड़ रहा हूं। जब मैंने इस बारे में सुशांत से पूछा कि वह ऐसा क्यों कह रहे हैं, तो उन्होंने ज्यादा कुछ नहीं कहा, केवल इतना बोले कि छोड़ दो।' हालांकि रिया ने ऐसा नहीं किया। रिया चक्रवर्ती ने ये भी कहा कि जब सुशांत 'शुद्ध देसी रोमांस' फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, तभी दोनों की मुलाकात हुई। फिर 2019 में सुशांत ने उन्हें प्रपोज किया। रिया को सुशांत पसंद थे तो दोनों का रिश्ता शुरू हुआ। इसके अलावा अभिनेत्री ने कहा कि सुशांत ने ही उन्हें घर छोड़कर जाने को कहा था इसलिए वह चली गईं।

मामले की जांच के लिए पुलिस ने उस कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी भी मांगी है, जो सुशांत और यशराज फिल्म्स के बीच हुआ था। पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर सुशांत के साथ ऐसा क्या हुआ कि उन्हें ये कदम उठाना पड़ा। सुशांत ने अब तक यशराज फिल्म्स के साथ दो फिल्मों में काम किया है। इनमें 2013 में आई फिल्म शुद्ध देसी रोमांस और 2015 में आई फिल्म ब्योमकेश बख्शी शामिल हैं। ऐसी कई रिपोर्ट्स हैं कि सुशांत ने यशराज फिल्म्स के साथ तीन फिल्मों के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। इनमें से एक फिल्म पानी भी है। ये फिल्म यशराज के बैनर तले बननी थी। इसके लिए सुशांत ने कई महीनों तक तैयारी भी की। शेखर कपूर ने बताया कि सुशांत ने इसलिए काफी मेहनत की थी लेकिन यशराज ने इसे बनाने से जब इनकार कर दिया तो दोनों अभिनेता और डायरेक्टर काफी निराश हुए थे।

पानी फिल्म में सुशांत शेखर कपूर के साथ काम करने वाले थे और इसे कान्स फेस्टिवल में तक अनाउंस किया गया लेकिन यशराज ने इससे हाथ खींच लिया। यही वजह है कि पुलिस अब इस कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी से ये जानने की कोशिश करेगी कि कहीं सुशांत इसी के कारण तो तनाव में नहीं थे। वहीं सुशांत के घर से उनकी पांच निजी डायरी भी मिली हैं। हालांकि सुशांत के परिवार ने अब तक कोई आधिकारिक शिकायत दर्ज नहीं करवाई है।

बता दें 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' और 'केदारनाथ' जैसी फिल्मों से अपनी अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अपने बांद्रा स्थित घर में 14 जून को मृत मिले थे। उनकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट्स में मौत का कारण दम घुटना बताया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उन्होंने आत्महत्या की है। साथ ही सुशांत के पास से कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ है।

पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि ये मामला सुसाइड का है या फिर बॉलीवुड में प्रोफेशनल दुश्मनी का। पुलिस ने कहा कि प्रथामिक जांच में तो यही सामने आ रहा है कि काम की कमी होने के कारण सुशांत ने आत्महत्या की है। वहीं सोशल मीडिया पर शेखर कपूर ने ये दावा किया है कि उन्हें सुशांत की डिप्रेशन के पीछे का कारण पता है। उन्हें पता है कि इसके पीछ कौन लोग हैं। इसलिए पुलिस उन्हें भी पूछताछ के लिए बुला सकती है।

Next Story

विविध

Share it