Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Agra News : RSS कार्यकर्ताओं पर आगरा में हमला, कार्यालय पर मौजूद कार्यकर्ताओं की पिटाई

Janjwar Desk
27 Dec 2021 9:49 AM GMT
Agra News : आगरा में RSS कार्यालय पर हमला , कार्यालय पर मौजूद कार्यकर्ताओं की पिटाई
x

आगरा में RSS कार्यालय पर हमला

Agra News : आगरा के थाना लोहामंडी के अंतर्गत आरएसएस के कार्यालय के सामने मंदिर के बाहर शराब पीने का विरोध करने पर समुदाय विशेष के लोगों ने एकजुट होकर हमला कर दिया...

Agra News : आगरा में RSS कार्यालय पर हमले की खबर सामने आई है| बता दें कि आगरा के थाना लोहामंडी के अंतर्गत आरएसएस के कार्यालय के सामने मंदिर के बाहर शराब पीने का विरोध करने पर समुदाय विशेष के लोगों ने एकजुट होकर हमला कर दिया। RSS के कार्यालय पर अचानक हुए हमले में छह लोग घायल हुए हैं और दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस मामले की जानकारी के बाद तीन विधायक और तमाम भाजपा नेताओं ने थाने के घेराव किया और सूचना पर पहुंचे| इस मामले पर एसएसपी सुधीर कुमार ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की बात कही है। बता दें कि इस मामले में किसी को भी नामजद नहीं किया गया है बल्कि अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी गयी है।

यह है पूरा मामला

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार आगरा के थाना लोहामंडी अंतर्गत आलमगंज चौकी के अंतर्गत मोतीमहल क्षेत्र में आरएसएस का डॉक्टर हेडगेवार अध्ययन केंद्र कार्यालय है। यहां वर्तमान में डेढ़ दर्जन के लगभग कार्यकर्ता निवास करते हैं। भाजपा नेताओं के अनुसार काफी समय से कार्यालय के बाहर राधा कृष्ण मंदिर के आगे समुदाय विशेष के लोग रोजाना शराब पी कर हंगामा करते थे।

टोका तो कर दिया हमला

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार्यालय और मंदिर के बाहर शराब और मांस की दावत करते देखा गया| दावत करते देख कार्यालय में मौजूद कार्यकर्ताओं ने जब उन्हें ऐसा करने से मना किया तो वो लोग वापिस लौट गए| जिसके बाद लगभग 50 से 70 के लोगों ने एक साथ आरएसएस के कार्यालय पर हमला बोल दिया और कार्यालय में मौजूद कारकर्ताओं की पिटाई भी की है। कार्यालय में रखी भारत माता की तस्वीर तोड़ने के साथ लोगों ने वहां मौजूद लोगों पर हमला कर दिया। इस दौरान वहां मौजूद विकास गुप्ता और शिवम कुमार गंभीर घायल हुए हैं और नरेंद्र, शक्तिमान, निशांत, कृष्ण आदि को भी चोटे आयी हैं।

अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार हंगामा होने की जानकारी मिलते ही भाजपा के विधायक योगेंद्र उपाध्याय, महेश गोयल और पुरुषोत्तम खंडेलवाल के साथ सैकड़ों ने थाना लोहामंडी का घेराव कर लिया था। इस दौरान भाजपा नेताओं ने किसी पर आरोप न लगाते हुए अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है और पुलिस को आरोपियों की तलाश के लिए कहा है। एसएसपी सुधीर कुमार के अनुसार एहतियातन क्षेत्र में फिरस तैनात किया गया है और दोषियों को ढूंढ कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

कार्यवाही की मांग

ईटीवी भारत में छपी रिपोर्ट के अनुसार मामले की जानकारी होने के बाद लगातार हिंदूवादियों का थाने पहुंचने का कार्यक्रम जारी था और सभी कार्रवाई की मांग कर हंगामा कर रहे थे, हालांकि जरनीति विशेषज्ञ इसे चुनावी मौका बता रहे हैं।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध